महिला के बात न करने से नाराज होकर डिप्टी कलेक्टर ने नाबालिग बेटे को भेजी मां की अश्लील तस्वीरें, गिरफ्तार..

गुजरात 11 नवंबर (वेदांत समाचार)। गुजरात के अरावली के मोडासा में तैनात एक डिप्टी कलेक्टर को एक महिला को कथित रूप से परेशान करने और उसका पीछा करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. पीड़ित महिला भी राज्य सरकार की एक कर्मचारी है और वह पहले भी आरोपी अफसर के साथ काम कर चुकी थी.

पुलिस के मुताबिक, अरावली के मोडासा जिला सेवा सदन में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात गुजरात प्रशासनिक सेवा (जीएएस) अधिकारी आरोपी मयंक पटेल (28) को मंगलवार को अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच की एक टीम ने एक महिला द्वारा शिकायत पर गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि महिला ने लिखित में शिकायत दी है कि आरोपी पिछले डेढ़ साल से फोन और सोशल मीडिया के जरिए उसका पीछा कर रहा है, परेशान कर रहा है और बदनाम कर रहा है.

महिला के नाबालिग बेटे को भेजी उसकी अश्लील तस्वीरें

पुलिस ने कहा कि आरोपी अधिकारी द्वारा उसके महिला के नाबालिग बेटे को उसकी अश्लील तस्वीरें भेजने के बाद ही महिला ने पुलिस से संपर्क किया, जिससे वह अवसाद में आ गई और अभी भी उनका इलाज चल रहा है. खेड़ा जिले के कपडवंज के शिहोरा गांव के मूल निवासी मयंक पटेल ने 2017 में गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी) की प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चुने जाने से पहले 2016 में डिप्टी मामलातदार के रूप में भी काम किया था.

बैठकों में हुई  थी अधिकारी से महिला की मुलाकात

अहमदाबाद साइबर क्राइम सेल के पुलिस उपायुक्त अमित वसावा ने कहा, “शिकायतकर्ता ने कहा कि जब आरोपी डिप्टी मामलातदार के रूप में तैनात था, तो वह आधिकारिक बैठकों में उससे दो या तीन बार मिली थी. बाद में मयंक पटेल को मोडासा में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात किया गया था, जब वह फिर से बैठकों में शिकायतकर्ता से मिले. पुराने परिचितों के कारण, वे एक-दूसरे के घर भी गए.

लोकेशन ट्रेस कर करता था पीछा

पुलिस ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि इसी दौरान आरोपी ने महिला को परेशान करना और उसके काम में दखल देना शुरू कर दिया. उसने दावा किया कि अगर वह फोन नहीं उठाती थी तो वह व्हाट्सएप पर कॉल और मैसेज करता था. आरोपी उसके फोन की लोकेशन को भी ट्रैक करता था और उसका पीछा करता था. महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी धमकी देता था कि अगर उसने उसकी कॉल अस्वीकार कर दी, तो वह उसके पति को फोन करेगा और उसे गाली देगा. क्राइम सेल के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, तकनीकी निगरानी और जांच का उपयोग करते हुए, हमने मंगलवार को आरोपी को उसके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया, ”.