खाताधारक खाते से नहीं निकाल पाएंगे 5000 से अधिक रकम, RBI अब तक इन बैंकों पर लगा चुका है पाबंदी

नई दिल्ली। अगर आपका बैंक खाता बाबाजी दाते महिला सहकारी बैंक में हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस बैंक पर कई पाबंदियां लगा दी है, जिसका असर बैंक के खाताधारकों पर भी पड़ने वाला है। RBI द्वारा लगाई कई पाबंदियों के बाद अब बैंक के खाताधारक अपने बैंक अकाउंट से 5000 रुपए से अधिक रकम नहीं निकाल पाएंगे।

बाबाजी दाते महिला सहकारी बैंक पर RBI ने कसी नकेल

RBI ने कहा कि पाबंदियों के लागू होने बाद, बैंक 8 नवंबर 2021 को अपना कारोबार खत्म होने के बाद से नए लोन नहीं जारी कर सकता है और न ही RBI की पूर्व मंजूरी लिए बिना कोई नई जमा राशि स्वीकार कर सकता है। साथ ही कोई भी जमाकर्ता अपने खाते से 5,000 रुपए से अधिक राशि नहीं निकाल सकता है।

नहीं रद्द हुआ है बैंक का लाइसेंस 

बैंक पर लगाई गई इन पाबंदियों पर RBI ने स्पष्ट किया है कि बैंक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ये फैसला लिया गया है, लेकिन इस का मतलब ये नहीं हैं कि बैंक के लाइसेंस को रद्द किया गया है। बैंक को पाबंदियों के साथ बैंकिंग सर्विस जारी रखने को कहा गया है, ताकि वो अपनी स्थित को संभाल सके। वहीं समय़ आने पर इन पाबंदियों को हटा लिया जाएगा। आपको बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक पर भी इसी तरह से पाबंदी लगाकर बैंक की स्थिति को ठीक करने का मौका दिया था।