हार्डवेयर दुकान में चोरी,50 हजार नगद पार,वारदात CCTV कैमरे में कैद

छत्तीसगढ़ 01 अक्टूबर (वेदांत समाचार) जांजगीर जिले में चोरों ने एक हार्डवेयर दुकान में चोरी की है। चोरों ने दुकान का शटर उखाड़कर अंदर तिजोरी में रखे 50 हजार नगद पार कर दिया है और भाग निकले हैं। चोरी की ये वारदात CCTV कैमरे में भी कैद हुई है। जिसमें एक चोर चेहरे में रुमाल बांधकर दुकान के अंदर घुसता हुआ दिखाई दे रहा है। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र के नरियर गांव का है।

जानकारी के मुताबिक, दुकान मालिक महेश कुमार कर्ष रविवार रात को 9 बजे दुकान बंद कर घर चले गए थे। महेश की दुकान गांव के मुख्य मार्ग पर ही है। इसी दौरान रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को करीब एक से 2 बजे के बीच चोर दुकान में घुसे और अंदर रखे रकम ले उड़े हैं। चोर दुकान की शटर को नीचे की तरफ से तोड़कर अंदर दाखिल हुए थे।

दुकान में घुसने के कुछ देर बाद चोर ने सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया था।

दुकान में घुसने के कुछ देर बाद चोर ने सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया था।

महेश कुमार का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी सोमवार सुबह लगी है। जब आस-पास के लोगों ने फोन कर उन्हें इस बात की जानकारी दी। महेश ने बताया कि सीसीटीवी में भले ही एक चोर दिख रहा है। लेकिन इस वारदात में और भी लोग शामिल हैं। आशंका जताई जा रही है कि करीब 3 से चार चोर दुकान के अंदर घुसे थे। फिलहाल दुकान से नकद चोरी की ही बात सामने आई है। पुलिस अभी मामले में जांच कर रही है।

दुकान का शटर इस तरह से टूटा हुआ था।

दुकान का शटर इस तरह से टूटा हुआ था।

लगातार हो रही चोरियां

इधर, चोरी की इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भी काफी नाराजगी है। लोगों ने कहा कि आज हुई चोरी के पहले भी बैंक, स्कूल और मंदिर सहित दर्जनों जगहों पर चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। मगर पुलिस इन मामलों में अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। लोगों ने रात्रि गश्त भी नियमित नहीं होने का आरोप लगाया है। इसके अलावा लोगों का कहना है कि वारदात को पता चलते ही सुबह ही पुलिस को बता दिया गया था। इसके बावजूद पुलिस की टीम सुबह 10.30 बजे तक मौके पर नहीं पहुंची थी

इस मामले में मूलमुला थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार बंजारे ने बताया कि चोरी की सूचना मिली है, डॉग स्क्वायड के मदद से चोरों का पता लगाया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में भी चोरों की नजर आने की बात सामने आई है, जांच जारी है।