भवन बनने के तीन साल बाद भी नहीं खुला जिम और वाचनालय

जांजगीर-चांपा 29 अक्टूबर (वेदांत समाचार)  नगर पालिका के अधिकारियों ने बिना कोई प्लानिंग कर पुराना नगर पालिका भवन के पास 48 लाख रुपये की लागत से जिम और लाइब्रेरी के लिए बिल्डिंग बना दी मगर यहां जिम का सामान और पुस्तकें कहां से आएंगी, इसका कोई ध्यान नहीं दिया। नतीजा भवन तैयार होकर करीब तीन साल से बेकार पड़ा है। अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहरवासियों को जिम और लाइब्रेरी की सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है।उल्लेखनीय है कि जिम और वाचनालय का निर्माण शुरुआत से ही विवादों में रहा।

नगर पालिका द्वारा करीब सात साल पहले जिम और लाइब्रेरी बनाने के लिए पुराना नगर पालिका भवन के पास इसकी नींव रखी थी, मगर बिल्डिंग निर्माण में काफी देरी हुई। करीब पांच सालों में निर्माण पूरा हुआ। इसके बाद अब समस्या जिम के लिए सामान और लाइब्रेरी के लिए पुस्तक की आ गई। भवन बनने के लिए पालिका के अधिकारियों ने फंड की समस्या बताकर सामान खरीद पाने से हाथ खड़े कर दिए।

इसके बाद नगर पालिका के तात्कालीन सीएमओ दिनेश कोसरिया ने जिम की सामग्री के लिए पहले जिला खेल एवं कल्याण विभाग को पत्र लिखा था और विभागीय फंड से जिम के लिए सामग्री व्यवस्था कराने की मांग की थी, लेकिन जिला खेल एवं कल्याण विभाग के अफसरों ने भी इस तरह का कोई अलग से फंड नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।तत्कालीन जिला खेल अधिकारी प्रतिमा सागर ने अलग से कोई फंड नहीं होने की बात कहते हुए पत्र को शासन को भेज देने की जानकारी दी थी।

इसी तरह लाइब्रेरी के लिए पुस्तकें जुटाने जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय को पत्र लिखा गया, लेकिन वहां से भी अब तक कुछ नहीं हो पाया। नगर पालिका के जिम्मेदार अब तक फंड का ही रोना रोकर सामग्री के लिए शासन-प्रशासन की ओर मुंह ताक रहे हैं।