आनलाइन पेंमेंट का झांसा देकर ज्वेलरी व्यवसायी से एक लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर 29 अक्टूबर (वेदांत समाचार) : तखतपुर के सराफा व्यवसायी से 99 हजार 424 रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शिकायत पर तखतपुर पुलिस जुर्म दर्ज कर जालसाज की तलाश कर रही है। तखतपुर के गुरुद्वारा रोड में रहने वाले गुरुचरण सिंह बग्गा व्यवसायी हैं। उनके बेटे प्रभादीप के नाम पर पंजाब ज्वेलर्स दुकान है। 12 अक्टूबर को प्रभादीप किसी काम से बाहर गए थे। इस दौरान उनके पिता गुरुचरण सिंह दुकान में काम देख रहे थे। शाम पांच बजे उनकी दुकान में एक युवक सोने की चेन खरीदने आया।

युवक ने सोने की कई चेन देखने के बाद 19 ग्राम का चेन पसंद किया। इसके बाद उसने आनलाइन पेमेंट की बात कही। व्यवसायी ने अपने बैंक एकाउंट में रुपये डालने के लिए कहा। युवक ने कोड स्केन करने के बाद व्यसायी को 99 हजार 424 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर होने का मैसेज दिखाया। मैसेज देखने के बाद व्यावसायी ने सोने की चेन और बिल युवक को दे दी। युवक वहां से चला गया। थोड़ी देर बात व्यवसायी का बेटा दुकान में आ गया। उसने बताया कि ट्रांजेक्शन फेल हो गया है। उनके खाते में रुपये नहीं आए हैं।

इस पर व्यवसायी ने युवक की आसपास तलाश की। इसके बाद दूसरे दिन बैंक जाकर संबंधित खाता नंबर की जांच कराई। साथ ही उसके मोबाइल नंबर की जानकारी ली। बैंक से मिली जानकारी के बाद व्यवसायी ने युवक के नंबर पर काल किया। युवक व्यवसायी की काल रिसिव नहीं कर रहा है। व्यवसायी ने इसकी शिकायत तखतपुर थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर युवक की तलाश कर रही है।