छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल अन्तर क्षेत्रीय फ़ुट्बॉल प्रतियोगिता

कोरबा 21 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) 21 आज छ. रा. वि. मं. के मैदान में 18वी अन्तर क्षेत्रीय फ़ुट्बॉल प्रतियोगिता का शुभआरम्भ मुख्य अतिथि कार्यपालक निदेशक एस. के. बंजारा (डी. एस. पी. एम. कोरबा पूर्व ), विशिष्ट अतिथि कार्यपालक निदेशक आर. के. श्रीवास (कोरबा पश्चिम ) के द्वारा किया गया उद्घाटन समारोह के उद्बोधन में कार्यपालक निदेशक एस.के.बंजारा ने उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल बहुत ही अच्छी शारीरिक गतिविधि है।

जो तनाव और चिंता से मुक्ति प्रदान करतीहै और यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा भविष्य एवं पेशेवर जीवन का क्षेत्र भी प्रदान करती है। यह खिलाड़ियों को उनके आवश्यक नाम प्रसिद्धि और धन देने की क्षमता रखती है। अतः यह कहने में कोई भी संकोच नहीं है कि हम व्यक्तिगत लाभ के साथ-साथ पेशेवर लाभ के लिये भी खेल सकते है।


जीवन तब और अधिक सार्थक हो जाता है जब आप इस साधारण तथ्य को एहसास करते हैं ,समझ लेते हैं कि आपको प्राप्त यह पल,क्षण ,अवसर दोबारा कभी नही मिलेगा। अतः बहुत मेहनत ,जी जान लगाकर अनुशासन से खेल खेले-हार जीत तो खेल का स्वीकार्य भाग है।
उद्घाटन के पश्चात पहला मैच पूल ‘A’ के पिछले वर्ष की विजेता अम्बिकापुर विरूद्ध मेज़बान कोरबा ईस्ट के मध्य खेला गया था। कश़मकश़ भरे मैच में प्रयासों के बावजूद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और अंततः मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ दोनों टीम को एक एक अंक मिला।


दूसरा मैच पूल ‘B’ के गत वर्ष की उपविजेता कोरबा वेस्ट विरुद्ध अटल बिहारी ताप विद्युत गृह मड़वा के मध्य एक संघर्षपूर्ण मैच रहा। दोनो टीम ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। खेल के 28 वें मिनटमें ख्रीषट्पाल कुजुरऔर 38 वें मिनट में पी.के.बघेल के द्वारा किए गए गोल की बदौलत कोरबा पश्चिम ने 2-0 से मैच जीता। अपने अंक तालिका में २ अंक जमा किये।
तीसरा मैच पूल ‘ A ‘ के बिलासपुर विरुद्ध दुर्ग


यह मैच एकतरफ़ा मैच रहा जिसमें बिलासपुर ने 3-0से जीतकर 2 अंक हासिल किया। बिलासपुर की ओर से 8 वें मिनटमें नीरबोध, 11 वें मिनट में नीरबोध ने ,एवं 35 वें मिनट में दीपक ने गोल किया।
चौथा मैच – पूल ‘B’ के रायपुर रीजन विरूद्ध जगदलपुर


रायपुर रीजन एवं जगदलपुर के बीच खेला गया मैच अधिकांश समय मैदान के मध्य में ही चलता रहा। धीमी गति का खेल रहे इस मैच में रायपुर रीजन नौ खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए भी 2-0 गोल से मैच जीत लिया। दोनो गोल विरेंद्र ने खेल के 24 वें और 32 वें मिनट में किया।
*पाँचवा मैच पूल ‘A ‘अम्बिकापुर विरूद्ध रायपुर सेंट्रल *के मध्य खेला गया पहले हाफ़ में तेज गति से खेलते हुए प्रथमार्ध के 11 वें मिनट अजय टोप्पो 15 वें और 19 वें मिनट में रवि ने गोल कियाअम्बिकापुर ने 3-0 की बढ़त बना ली थी


उत्तरार्ध के 30 वें मिनट में रायपुर सेंट्रल के nirmal ने गोल कर अंतर कम करने का प्रयास किया 22वें मिनट में प्रवीण एवं 35वें मिनट में अजय टोप्पो ने गोलकर अंततः अम्बिकापुर को 5-1 से विजय दिलायी।
*छठवा मैच पूल ‘A’ कोरबा पूर्व विरूद्ध दुर्ग * दोनो टीम ने अच्छे तालमेल का प्रदर्शन किया दोनो टीम ने गोल करने के कई मौक़े गँवाये। मैच बराबरी(0-0) पर ख़त्म हुआ।

निर्णायकदल में – निर्णायकों की भूमिका में शाजी टी. जॉन,मो. क़लीम, अमन नागरा, एस. एन. झा और मो. दानिश ने आज के सभी मैचों को अनुशासित रूप से संपन्न किया।

अंक तालिका
टीम खेले-जीते-हारे-ड्रा-अंक
पूल ‘A’
अम्बिकापुर- 2 — 1 —0— 1—3
रायपुरसेंट्रल. 1 — 0 — 1—0 —0
दुर्ग. 2— 0 —1 —1—1
बिलासपुर. 1— 1 —0 —0 —2
कोरबा पूर्व. 2— 0—0.—2—2

पूल ‘ B’
कोरबा पश्चिम. 2—2—0—0— 2
जगदलपुर. 1—0 — 1—0—0
राजनांदगाँव. 0—0— 0—0 —0
मड़वा. 1—0— 1— 0— 0
रायपुर रीजन. 1—1— 0— 0—2