SBI ग्राहकों के लिए महंगी हुई सेवाएं, कैश निकालने पर लगेगा चार्ज ! नहीं भरा ITR तो भरना होगा जुर्माना

नई दिल्ली । एक जुलाई से नया महीना शुरू हो गया है। इसके साथ ही बैंकिंग, टीडीएस, लाइसेंस से लेकर नगदी निकालने तक के नियमों में कई बड़े बदलाव हो गए हैं, इसका असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है।

एसबीआई ग्राहकों को 1 जुलाई से नकद निकासी और चेक इस्तेमाल के लिए अधिक चार्ज देना होगा। एसबीआई ग्राहकों को बैंक से चार बार से ज्यादा पैसा निकालने पर अतिरिक्त शुल्क देना होगा, जिसमें बैंक के एटीएम भी शामिल हैं। चार बार निकासी के बाद हर निकासी पर आपको 15 रु और जीएसटी जोड़ कर शुल्क देय होगा। सभी नए सर्विस चार्ज बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट खाताधारकों पर लागू होंगे। इन खाताधारकों को 10 चेक लेने पर 40 रु के अलावा जीएसटी चार्ज भी देना होगा।

वहीं इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरने वालों के खिलाफ डिपार्टमेंट अब सख्ती बरतेगा। इन लोगों से 1 जुलाई से ज्यादा टीडीएस, टीसीएस वसूला जाएगा। आयकर विभाग ने तय किया है कि जिन्होंने पिछले दो वर्षों से रिटर्न नहीं भरा है, उनके खिलाफ अब सख्ती से निपटा जाएगा। यह नियम उन आयकरदताओं पर लागू होगा, जिनका सालाना टीडीएस TDS 50,000 रु या इससे अधिक है। इनकम टैक्स रिटर्न नहीं दाखिल करने वालों के लिए लागू दर से अधिक पर टैक्स डिडक्शन का नियम है।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]