रायपुर देश के टॉप 10 रहने योग्य राजधानियों में आठवें स्थान पर छत्तीसगढ़ वासियों को गर्व – भावना जायसवाल

कोरबा / कटघोरा – बड़े गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शासन तंत्र को दुरुस्त करने के साथ ही योजनाओं और उनके समयबद्ध बेहतर क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही ई-गवर्नेन्स के माध्यम से पारदर्शिता और सहुलियत बढ़ाई गई है। रायपुर देश के टॉप 10 रहने योग्य राजधानियों में आठवें स्थान पर है जो छत्तीसगढ़वासियों के लिये फक्र की बात है। सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट द्वारा ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स 2020 के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर 8वें सर्वश्रेष्ठ राजधानी में शामिल है एवं रायपुर गुड गवर्नेंस के टॉप शहरों में भी शामिल है।

कुशल, न्यायसंगत और समावेशी होने के कारण आज सुशासन में रायपुर देश की राजधानियों में दूसरे स्थान पर है। ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स पर स्कोर निर्धारित करने के लिए, चार मापदंडों का उपयोग किया गया थाः जीवन की गुणवत्ता, आर्थिक क्षमता, स्थिरता और नागरिकों की धारणा इन सभी में छत्तीसगढ़ सरकार ने खरा उतरा है। कांग्रेस सरकार ने ’लोगों के कल्याण’ को सर्वोपरि माना है। वही विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत का यह समर्पण प्रजातंत्र के प्रति उनकी निष्ठा और प्रदेश की जनता और छत्तीसगढ़ महतारी के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है। जिसे छत्तीसगढ़ का रायपुर देश के टॉप 10 रहने योग्य राजधानियों में आठवें स्थान पर है

राजधानी रायपुर को सुशासन में दूसरा स्थान मिलने पर बधाई एवं धन्यवाद देते हुए भावना जायसवाल अध्यक्ष जिला महिला कांग्रेस कोरबा ग्रामीण ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के सराहना हर जगह हो रही है। ढाई साल बेमिसाल रहा है छत्तीसगढ़वासियों को अपने मुखिया पर गर्व है। कि रमन राज में कुशासन का बोलबाला था। आज भारतीय जनता पार्टी के नेता तिलमिला रहे है क्योंकि उन्हें सुशासन पसंद नहीं, पूर्ववर्ती सरकार में कहीं अपराधियों का डर, तो कहीं शासन के लोगों द्वारा प्रताड़ित किया जाता है।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]