अब शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे इतने लोग, समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज का बड़ा बयान

भोपाल: CM शिवराज सिंह चौहान ने आज कोरोना के समीक्षा बैठक में कहा कि आज 274 पॉजिटिव मरीज आए हैं सिर्फ इंदौर, भोपाल और जबलपुर में कम संख्या में केस हैं, 0.3 प्रतिशत पॉजिटिविटी दर है। ब्लैक फंगस के इलाज की भी उपयुक्त व्यवस्था है, हम रोज 80,000 टेस्ट करेंगे। जिले के हर कोने में टेस्ट कर रहे हैं, किल कोरोना अभियान चलता रहेगा। वहीं, बैठक के बाद सीएम शिवराज ने कहा है कि शादी समारोह में अब 40 लोग शामिल हो सकेंगे, यानि दोनों पक्ष से 20-20 लोग शामिल हो सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अनाथ बच्चों को सरकार शिक्षा, आसरा, आश्रय देगी।

इससे पहले सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि कई चीजें खुल गई हैं, कुछ चीजों पर हमने प्रतिबंध लगा रखा है, उसके बारे में भी हमे विचार करना है, जो बड़ी चीज हमने रोकी है, मैं आज आपसे उन पर सुझाव, सलाह चाहता हूं। बाजार तो खुल गए उससे कोई दिक्कत नही है। शादी, विवाह, आयोजन कार्यक्रम को देखे, कैसे नियंत्रण में कर सकते हैं, अब हम संक्रमण बढ़ने नहीं देंगे उसके लिए कितनी चीजें नियंत्रित रहनी चाहिए।

CM शिवराज ने बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि लहर का तुलनात्मक अध्ययन मध्यप्रदेश के साथ किया जा रहा है, कैसे अन्य देशों में, प्रदेश में कोरोना की स्थिति बढ़ी, नियंत्रित हुई औऱ क्या क्या प्रयास प्रभावी हुए। सीएम ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि जहां हमने अनलॉक किया है, कुछ-कुछ जगह भीड़ अनियंत्रित हो रही है। हमें यह नहीं होने देना है, हम बार-बार लॉकडाउन नहीं कर सकते।

उन्होंने ​कहा कि वैक्सीनेशन के लिए भी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को कार्य करना है, वैक्सीनेशन के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी जनजागरूता अभियान चलाएंगी, अपनी-अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में लोकगीत बनवा सकते हैं। मैं जनजागरूकता के लिए सड़कों पर निकला था, स्वास्थ्य आग्रह किया था। बार-बार लॉकडाउन नहीं कर सकते, आपको योजनाएं बनानी होंगी।