मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन 2024 का शुभारंभ किया

रायपुर, 18 अक्टूबर 2024। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज अग्रसेन भवन खुर्सीपार में आयोजित क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन 2024 का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि लघु उद्योग भारती सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के हित में काम करने वाला एक विशाल संगठन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उद्योग की अच्छी संभावना है और आगामी माह नवंबर में नई उद्योग नीति 2024-29 लॉन्च की जाएगी। उन्होंने लघु उद्योग भारती के लिए भूमि और एमएसएमई मंत्रालय के अधीन स्थापित करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि सरकार उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है और सिंगल विंडो प्रणाली 2.0 लागू की गई है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के विस्तार के लिए कार्य किया जा रहा है और इस्पात उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई नीतियां लागू की जा रही हैं।

इस सम्मेलन में लघु उद्योग भारती की ‘छत्तीसगढ़ उद्योग दर्पण 2024’ पुस्तक का विमोचन किया गया। इस अवसर पर दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव, दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर, कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला और बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उद्यमी उपस्थित थे।