बलौदा बाजार में 33 लाख की अवैध शराब जब्त पुलिस ने सुनसान घर में से पकड़ा 600 पेटी दारू, दशहरा के बीच खपाने की थी तैयारी

बलौदा बाजार,14 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में पुलिस ने करीब 600 पेटी अवैध शराब जब्त की है। जब्त शराब की कीमत करीब 33 लाख रुपए आंकी गई है। दशहरा के त्योहार के बाद शराब को खपाने की तैयारी थी, लेकिन पुलिस की टीम ने मंसूबे पर पानी फेर दिया। मामला हथबंद थाना क्षेत्र के रिंगनी गांव का है।

एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह को सूचना मिली थी कि ग्राम रिंगनी के एक सुनसान मकान में बड़ी मात्रा में अवैध शराब जमा की जा रही है। दशहरा के बाद बाजार में खपाने की योजना है। इस सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के नेतृत्व में ही एक टीम ने तुरंत कार्रवाई की योजना बनाई और इस गुप्त ठिकाने पर छापा मारा।

600 पेटी अवैध शराब जब्त

इस छापे के दौरान पुलिस ने 600 पेटियां शराब जब्त की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि मकान सुनसान था। वहां पर किसी को पकड़ा नहीं जा सका। हालांकि, पुलिस ने शक के आधार पर कई संदिग्धों की पहचान कर ली है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है।

अवैध शराब के धंधे पर कड़ा प्रहार

बता दें कि अवैध शराब का धंधा दशहरा जैसे बड़े त्योहारों के दौरान और बढ़ जाता है। जब मांग काफी अधिक होती है। इस बड़ी मात्रा में शराब की जब्ती से स्पष्ट होता है कि अपराधी इसे बाजार में बेचने की योजना बना रहे थे। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियों में हड़कंप मच गया है।