सन नियो के स्टार्स ने मनाया नवरात्रि का जश्न: परिवार, परंपराएं और गरबा की धूम को लेकर की खुलकर बात!

मध्य प्रदेश, 04 अक्टूबर 2024: नवरात्रि का उत्सव शुरू हो चुका है। ऐसे में रंग-बिरंगे कपड़े, गरबा की धुनें और माँ दुर्गा की पूजा यह सारा माहौल भक्तों को उत्साह से भर देता है। बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने वाला यह त्योहार करोड़ों लोगों के दिलों में खास जगह रखता है। इस साल, आपके पसंदीदा सन नियो शोज के कलाकार बताएंगे कि वे अपने व्यस्त शेड्यूल के बावजूद इस खुशहाल त्योहार को कैसे मनाएंगे।


‘छठी मैया की बिटिया’ शो में वैष्णवी का किरदार निभाने वाली बृंदा दहल अपने पहले नवरात्रि उत्सव का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उन्होंने कहा, “नवरात्रि अच्छाई की बुराई पर जीत का प्रतीक है, जैसे देवी दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था। यह हमें याद दिलाता है कि धर्म हमेशा जीतता है और गलत हमेशा गलत ही रहेगा। मैं आसाम से हूँ, जहाँ नवरात्रि इतनी धूमधाम से नहीं मनाई जाती, लेकिन इस साल मैं इसे पूरी तरह से अनुभव करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। खासकर इसलिए कि मैं अपने दोस्तों के साथ गरबा करने जाऊंगी! गरबा के लिए तैयार होने की पूरी प्रक्रिया, रंग-बिरंगे कपड़े और गहने पहनना, मुझे बहुत पसंद है। मैंने इस मौके के लिए खास खरीदारी भी की है और मैं इस उत्सव की रौनक में डूबने, नृत्य करने और सभी के साथ मिलकर जश्न मनाने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ। इस साल की नवरात्रि मेरे लिए बहुत खास होगी!”


सिद्धि शर्मा, जो ‘इश्क़ जबरिया’ में गुल्की का किरदार निभा रही हैं, उन्होंने नवरात्रि की परंपराओं को संजोते हुए कहा, “नवरात्रि के दौरान हमारे घर में हम माता रानी की स्थापना करते हैं और मैं दीवार पर उनकी तस्वीर बनाती हूं। अष्टमी के दिन हम कन्या पूजन करते हैं, जिसमें छोटी लड़कियों को बुलाकर उन्हें भोजन कराते हैं। मैं और मेरी बहन गरबा देखने भी जाते हैं। बचपन में, मैं गरबा खेलने में अच्छी नहीं थी, जबकि मेरी बहन बहुत अच्छी थी और हर नवरात्रि में पुरस्कार जीतती थी। मैं रोती थी क्योंकि उसे पुरस्कार मिलता था और मुझे नहीं, भले ही मैंने भाग नहीं लिया हो। लेकिन समय के साथ, मैंने उस सोच को छोड़ दिया और त्योहार का आनंद लेना शुरू कर दिया, इस पर ध्यान दिया कि मैं क्या कर रही हूं, बजाय इसके कि दूसरे क्या पा रहे हैं। अब जब हम गरबा के लिए जाते हैं, तो मैं इसे खुलकर एंजॉय करती हूं, खासकर आखिर में, जब हम मस्ती से नाचते हैं।”
‘साझा सिंदूर’ में फूली का किरदार निभाने वाली स्तुति विंकले ने नवरात्रि के महत्व पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “नवरात्रि मेरे लिए खास है क्योंकि यह मुझे अपनी अंदर की सकारात्मक स्त्री ऊर्जा को महसूस कराता है। भले ही मैं अभी भी इन उत्सवों से पूरी तरह परिचित नहीं हूं, लेकिन मुझे कंजक पूजा में हिस्सा लेना बहुत अच्छा लगता है। इसमें छोटे बच्चों को एक साथ भोजन करते हुए उपहार लेकर खुश होते हुए देखना अच्छा लगता है। बचपन में दोस्तों के साथ कंजक पूजा के लिए बाहर जाना, छोटे-छोटे उपहार और पैसे इकट्ठा करने की बात आज भी मुझे याद है। आज के समय में, मैं मानती हूं कि नवरात्रि देवी की ऊर्जा को महसूस करने और महिला सशक्तिकरण को समझने का एक अच्छा अवसर है। अगर कभी मौका मिले, तो मैं राधा या पार्वती का किरदार निभाना चाहूंगी, क्योंकि वे शक्ति, भक्ति और अनुग्रह की प्रतीक हैं।”


छठी मैया की बिटिया में वैष्णवी (बृंदा दहल द्वारा अभिनीत किरदार) की कहानी है, जो एक अनाथ है और छठी मैया (देवोलीना भट्टाचार्जी द्वारा अभिनीत किरदार) को अपनी मां मानती हैं।इश्क़ जबरिया गुल्की (सिद्धि शर्मा द्वारा अभिनीत किरदा) की कहानी है, जो एयर होस्टेस बनने की अपनी यात्रा पर निकली है। और साझा सिंदूर में फूली (स्तुती विंकले द्वारा अभिनीत किरदार) की कहानी है, जिसे उसकी शादी के दिन हुई दूल्हे की मौत के बाद अविवाहित विधवा करार कर दिया जाता है।
इन तीनों शानदार धारावाहिकों का आनंद लें: ‘छठी मैया की बिटिया’ सोमवार से शनिवार, शाम 7 बजे, इश्क़ जबरिया 7:30 बजे, और साझा सिंदूर 8 बजे सिर्फ सन नियो पर!