मध्य प्रदेश के मैहर में बस-ट्रक की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत, 24 घायल

मध्य प्रदेश के मैहर जिले में बस और ट्रक की टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 24 लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि बस प्रयागराज से नागपुर जा रही थी, तभी जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर नादन देहात थाने के पास शनिवार रात करीब 11 बजे पत्थर से लदे डंपर ट्रक से उसकी टक्कर हो गई. हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. फिलहाल जिले आला अफसर पर मौके पर मौजूद हैं, राहत बचाव कार्य अभी जारी है.

मैहर के पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने बताया कि घायलों में छह लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें सतना रेफर कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बाकी लोगों का मैहर और अमरपाटन के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. सुधीर अग्रवाल ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया.

ट्रक और बस में भीषण टक्कर
दरअसल शनिवार रात 11 बजे मैहर जिले में ट्रक और यात्री बस में भिड़ंत हो गई. जानकारी के मुताबिक बस में 45 यात्री सवार थे. यह दर्दनाक हादसा मैहर के नादान देहात थाना क्षेत्र से गुजरते समय हो गया. बता दें कि आभा ट्रेवल्स की बस (UP 72 AT 4952) प्रयागराज से रीवा होते हुए नागपुर जा रही थी. इस दौरान बस चौरसिया ढाबे के पास खड़े हाइवा (CG 04 NB 6789) टकरा गई.

9 लोगों की दर्दनाक मौत
टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के अंदर चीख पुकार मच गई. इस भीषण सड़क हादसे में 6 बस यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सतना जिला अस्पताल भेजे गए तीन घायलों की मौत रास्ते में हो गई. कुल मिलाकर मृतकों की संख्या 9 हो चुकी है. हादसे में बस के कंडक्टर की भी मौत हो गई है.

बस को गैस कटर से काटा
वहीं घटनास्थल पर मैहर के एसडीएम विकास सिंह, तहसीलदार जितेंद्र पटेल, मैहर एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल और एसपी राजीव पाठक भी मौजूद हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि बस के लोहे को गैस कटर से काटकर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.