जांजगीर कलेक्टर-एसपी ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, कहा…

सुरक्षा और कानून व्यवस्था के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

जांजगीर चांपा 23 सितंबर 2024 (वेदांत समाचार)।
कलेक्टर आकाश छिकारा एवं पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने सड़क सुरक्षा के संबंध में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक ली ।


बैठक में सड़कों पर अवैध कब्जाधारियों को हटाने, दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों का चिन्हांकन कर डिवाइडर, स्टॉपर, लाइट लगाने के निर्देश दिए। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विस्तार से चर्चा हुई। कलेक्टर ने सड़कों की मरम्मत और गड्ढों को भरने का काम तेजी से पूरा करने कहा है। ब्लैक स्पॉट और आवश्यक स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाने, सड़कों से अतिक्रमण हटाए जाने, पार्किंग की व्यवस्था में सुधार किए जाने, सड़कों पर आवारा घूमने वाले पशुओं को हटाने और पशुपालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

Oplus_131072


बैठक आगामी त्यौहारों के दौरान सुरक्षा, कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सभी नवदुर्गा समिति के सदस्यों के साथ समन्वय बनाकर दुर्गा पंडाल के आसपास सुरक्षा के इंतजाम किए जाए।उन्होंने अवैध रेत खनन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पर्वों के दौरान कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए जाएंगे साथ ही जुलूस में किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं चलने हैं और डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रखने कहा। इस अवसर पर सर्व एसडीएम, सर्व एसडीओपी सहित तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे ।