CG NEWS : कलेक्टर को ज्ञापन सौंप परिवहन संघ ने रखी कार्रवाई की मांग

बाहरी जिलों से आ रहे रेत गिट्टी के अवैध परिवहन पर कार्रवाई नहीं, स्थानीय संचालकों को परेशानी, शिकायत

खैरागढ़, 31 अगस्त (वेदांत सामाचार). जिले में अन्य जिलों से हो रहे रेत गिट्टी के अवैध परिवहन से हलाकान और परेशान खैरागढ़ परिवहन संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप बाहरी जिलों से खैरागढ़ जिले में आने वाले रेत गिटटी के अवैध परिवहन पर लगाम लगाकर कार्रवाई करने, जिले के सरकारी मुरूम खदानों को लीज पर दिए जाने की मांग की है।

खैरागढ़ जेसीबी हाइवा मालिक कल्याण संघ के अध्यक्ष देवराज सिंह की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे संघ पदाधिकारियों ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में कहा कि जिले में बड़ी मात्रा में बाहरी जिलों के परिवहन कर्ता स्थानीय स्तर पर दलाल रखकर बाहर से रेत और गिटटी का परिवहन अवैध तरीके से कर रहे हैं। अन्य जिलों से परिवहन होने के चलते स्थानीय जिले के जेसीबी, हाइवा, माजदा संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। काम नहीं मिलने से वाहनों की किश्तों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है।

संघ पदाधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि स्थानीय स्तर पर कई दलाल सीधे बाहर के वाहनों से मटेरियलों की सप्लाई करा रहे हैं, जिस पर अंकुश लगाया जाना अनिवार्य है। संघ प्रतिनिधियों ने कलेक्टर वर्मा से जिले के सरकारी मुरूम खदानों को भी लीज पर दिए जाने की मांग करते कहा कि इससे अवैध परिवहन पर लगाम कसेगा, तो दूसरी ओर स्थानीय परिवहन कर्ताओं को रोजगार मिल सकेगा।

संघ ने कलेक्टर वर्मा से परिवहन संघ की मांगों पर गंभीरता से विचार कर त्वरित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस दौरान संघ के शिशिर मिश्रा, शत्रूहन धृतलहरे, मनीष सिन्हा, घनश्याम वर्मा, ओमप्रकाश वासवानी, पवन मिश्रा, तोपसिंह, स्माइल खान, इश्वर वर्मा, रघुवीर वर्मा, मुकेश जैन, पूरन वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

खनिज विभाग भी नहीं कर रहा कार्रवाई

मामले में संघ पदाधिकारियों ने बताया कि अवैध परिवहन की बार बार सूचना दिए जाने के बाद भी जिला खनिज विभाग मामले में कार्रवाई नही कर रहा है । अवैध रेत परिवहन की जानकारी होने के बाद भी विभागीय अधिकारी परिवहनकर्ताओं से सांठगांठ कर मामले को रफादफा करने मे जुट जाते हैं। कार्रवाई के लिए स्थानीय स्तर पर जिले के छोटे-मोटे वाहन चालकों को ही पकड़ा जाता है। इसमे बड़े संचालकों को खुली छूट देकर अवैध परिवहन पर खनिज विभाग भ्रष्टाचार मे डूबा है।

संघ ने कहा कि समय पर कार्रवाई नहीं होने पर संघ द्वारा आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।