‘मैं जया अमिताभ बच्चन’ सपा सांसद की बात पर सभापति जगदीप धनखड़ समेत अन्य सांसदों ने लगाए ठहाके, देखें वीडियो…

नई दिल्ली I शुक्रवार को राज्यसभा में एक मजेदार घटनाक्रम में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने खुद को “जया अमिताभ बच्चन” के रूप में पेश किया, जिस पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने हंसते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की। जया बच्चन ने यह आत्म-परिचय ऐसे समय दिया जब कुछ ही दिन पहले उन्होंने उपसभापति द्वारा अपने पति के नाम से पुकारे जाने पर आपत्ति जताई थी।

इस अप्रत्याशित क्षण पर धनखड़ जोर से हंसने लगे, जिसमें कांग्रेस के जयराम रमेश और आप के राघव चड्ढा सहित कई विपक्षी सांसद भी शामिल हो गए। इस हल्की-फुल्की घटना के बाद बच्चन और धनखड़ के बीच संक्षिप्त लेकिन हास्यपूर्ण बातचीत हुई। बच्चन ने धनखड़ से पूछा, “क्या आपको आज लंच ब्रेक मिला? नहीं? यही कारण है कि आप बार-बार जयराम जी का नाम ले रहे हैं। उनका नाम लिए बिना आपको खाना हजम नहीं होता।”

https://twitter.com/erbmjha/status/1819319963582103951

धनखड़ ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मैं आपको हल्के-फुल्के अंदाज में बताता हूं। मैंने आज लंच ब्रेक नहीं लिया, लेकिन जयराम जी के साथ लंच किया।” उनके जवाब से सदन में हंसी और बढ़ गई।

इससे पहले, 29 जुलाई को राज्यसभा सत्र के दौरान, जब उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने उन्हें “जया अमिताभ बच्चन” कहा था, तो बच्चन ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और जोर देकर कहा था, “सर, सिर्फ़ जया बच्चन ही काफी होता।” उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि महिलाओं को उनकी अपनी उपलब्धियों के लिए पहचाना जाना चाहिए, न कि उनके पति के नाम से। जवाब में, उपसभापति ने मुस्कुराते हुए उन्हें याद दिलाया था कि रिकॉर्ड में उनका पूरा नाम “जया अमिताभ बच्चन” है।