बजट में PM मोदी नें विकसित भारत के चार स्‍तंभों को किया तैयार, 2047 तक विकसित भारत बनाना मोदी का लक्ष्य : केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया

रायपुर, 27 जुलाई I केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। शनिवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बजट को लेकर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। जहां केंद्रीय मंत्री श्री मंडाविया ने कहा कि, मोदी 3.0 का पहला बजट कैसा है। इस बजट के माध्यम से उनकी सोच दिखती है। पीएम मोदी देश कों विकसित बनाने के लिए काम कर रहे है।

बताया गया है कि 21वी सदी की ट्रेन समय पर नहीं पहुंची पाई थी जिसके लिए प्रधानमंत्री ने कहा 2047 का लक्ष्य रखा है, कहा कि भारत को विकसित देश बनाना है। देश के लिए विकास के लिए चार पिलर तय किए गए हैं। युवाओं को रोजगारी चाहिए इसलिए एम्प्लॉयमेंट और युवा बजट में सेंट्रिक पोजिशन पर है।

रोजगार के लिए 1 लाख 48 हजार एंप्लॉयमेंट लिंक इंसेंटिव पर किया जाएगा। EPFO में 12 हजार सरकार देगी और 12 हजार रुपए एंप्लॉयर देंगे। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में पीपीपी को सपोर्ट करेंगे, डिजिटल प्लानिंग अति आवश्यक है।सिटी प्लानिंग आज के दिन की सबसे बड़ी डिमांड है इसमें डिजिटल प्रणाली का कैसे उपयोग करे।

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में पीपीपी को करेंगे सपोर्ट

उन्होंने आगे कहा कि, रोजगार के लिए 1 लाख 48 हजार एंप्लॉयमेंट लिंक इंसेंटिव पर किया जाएगा। EPFO में 12 हजार सरकार देगी और 12 हजार रुपए एंप्लॉयर देंगे। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में पीपीपी को सपोर्ट करेंगे और इसके लिए डिजिटल प्लानिंग अति आवश्यक है। सिटी प्लानिंग आज के दिन की सबसे बड़ी डिमांड है इसमें डिजिटल प्रणाली का कैसे उपयोग करें।