कारगिल विजय दिवस पर PM Modi, विपक्ष पर जमकर बरसे, पेंशन और अग्निपथ योजना लेकर फैलाया गया भ्रम!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के बीच सभी मौसमों में कनेक्टिविटी प्रदान करने के उद्देश्य से शिंकुन ला सुरंग का पहला ब्लास्ट भी वर्चुअली किया.

वीर जवानों को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को याद करते हुए की. उन्होंने कहा, “आज लद्दाख की यह महान भूमि कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ का साक्षी बन रही है. कारगिल विजय दिवस हमें यह बताता है कि देश के लिए किए गए बलिदान अमर होते हैं. समय बीतता जाता है, दिन महीने में, महीने साल में और साल सदियों में बदल जाते हैं, लेकिन जिन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर किए, उनके नाम हमारे सामूहिक स्मरण में हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं.”

पाकिस्तान पर तीखा हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है. उन्होंने कहा, “पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों में हमेशा असफलता पाई है. लेकिन पाकिस्तान ने इतिहास से कुछ नहीं सीखा. वह आतंकवाद और छद्म युद्ध की मदद से खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की कोशिश कर रहा है.” उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, “जहां मैं खड़ा हूं, वहां से आतंकवाद के मास्टरमाइंड मेरी आवाज सीधे सुन सकते हैं. हमारे बहादुर दिल आतंकवाद को कुचल देंगे, और दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.”