आखिकार संविदा कर्मचारियों को मिल ही गया उनका हक, रक्षाबंधन से पहले सरकार ने दे दी खुशियों की सौगात…

नियमितिकरण की राह देख रहे मध्यप्रदेश के संविदा कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। राज्य की डॉ. मोहन यादव सरकार ने प्रदेश के हजारों संविदा कर्मचारियों को तोहफा देते हुए वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान किया। सरकार ने इनके वेतन में 3.87 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इस संबंध में मध्यप्रदेश सरकार के वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

 सरकार की ओर से सभी विभागों, संभागीय आयुक्तों और विभागाध्यक्षों को जारी आदेश में कहा गया है कि उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर संविदा अधिकारियों और कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की गई है। अब उनकी सैलरी 3।87 प्रतिशत बढ़कर खाते मे आएगी। सबसे खास बात तो यह है कि आदेश एक अप्रैल 2024 से लागू होगा। यानी संविदा कर्मचारियों को एरियर की राशि में मिलेगी।

बता दें कि बीतें दिनों प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आशा कार्यकर्ता, उषा कार्यकर्ता, आशा सुपरवाइजर, कोटवार और संविदा कर्मचारियों को भी स्वास्थ्य सुरक्षा का लाभ देने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद इन सभी शासकीय और संविदा कर्मचारियों को आयुष्मान भारत निरामयम योजना का लाभ मिलेगा। जिसके तहत वह साल में पांच लाख रुपये का निशुल्क स्वास्थ्य उपचार करवा सकेंगे।