IND vs SL: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, यह घातक गेंदबाज हुआ बाहर, जानें कारण

नईदिल्ली I भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। घातक गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण की समस्या से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से अब वह इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इसकी जानकारी श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को ट्वीट कर दी।

श्रीलंका और भारत के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। भारतीय टीम मुख्य कोच गौतम गंभीर और नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में उतरेगी। भारतीय टीम पल्लेकेले पहुंच चुकी है और प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रही है।

टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हुए गेंदबाज

टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले श्रीलंका को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वह टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह असीथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा, “दुष्मंथा चमीरा अभी भी ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण से उबर रहे हैं, इसलिए वे टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। चमीरा की जगह असिथा फर्नांडो टीम में शामिल होंगे।”

चमीरा का करियर

श्रीलंका के लिए चमीरा ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका के लिए अब तक 12 टेस्ट, 52 वनडे और 55 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 32, 56 और 55 विकेट लिए हैं। चमीरा हाल ही में खत्म हुई लंका प्रीमियर लीग में कैंडी फाल्कन्स के लिए कुछ अंतिम मैच नहीं खेले थे।

पहले भी अहम टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं गेंदबाज

इससे पहले वह चोट के कारण 2022 में एशिया कप और उसके बाद आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाए थे। कंधे की चोट के कारण वह 2023 एशिया कप में भी नहीं खेले थे। आगामी सीरीज के तीनों टी20 मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। पहला मैच 27 जुलाई, दूसरा 28 और तीसरा 30 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।