रोज 1 संतरा खाने से मिलेंगे ये फायदे

विटामिन सी के अलावा, संतरे में अन्य पोषक तत्व भी होते हैं जो आपके शरीर को स्वस्थ रखते हैं। संतरे में मौजूद फाइबर रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित रखता है और हृदय रोग को रोकने के लिए कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। एक संतरे में लगभग 55 मिलीग्राम कैल्शियम पाया जाता है।

बॉडी को रखे हाइड्रेटेड: अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए आप संतरे का सेवन करें। इसमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है, जो आपके शरीर में पाने की कमी नहीं होने देता है।

पेट के लिए हेल्दी: संतरे में फाइबर भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है।दिन में एक संतरा खाने से आपका पाचन तंत्र भी मजबूत होता है।

इम्यून सिस्टम को करता है मजबूत: विटामिन सी से भरपूर संतरा एक ऐसा एंटीऑक्सीडेंट है जो आपके कमजोर इम्यून सिस्टम को तेजी से बढ़ाता है।जिससे आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आने से बचे रहेंगे।

स्किन को बनाएं ग्लोइंग: संतरे में मौजूद विटामिन सी कोलेजन को बढ़ाता है।आपको बता दें ये एक प्रोटीन जो स्किन हेल्दी बनाता है। इसके बढ़ने से आपको एक हेल्दी और चमकदार त्वचा मिलती है।

आंखों के लिए फायदेमंद: संतरे विटामिन सी और बीटा-कैरोटीन जैसे अन्य एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत हैं। ये पोषक तत्व आंखों को मोतियाबिंद बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं।

वजन को कंट्रोल में रखता है: संतरे में कैलोरी कम और फाइबर ज्यादा होता है, जो लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराने में मदद करती है, जिससे ज्यादा खाने की संभावना कम हो जाती है।