मुर्गा के लापता होने पर मुर्गी मालिक पर संदेह, आपस में भिड़े

कोरबा,16 जुलाई। दाना चुगने मुर्गियों के साथ निकला मुर्गा जब वापस नहीं लौटा, तब मुर्गा के मालिक को चिंता हुई। मुर्गी के मालिक के घर जाकर मुर्गा की खोजबीन करने लगे। इससे मुर्गी मालिक नाराज हो गया। इस बात पर दोनों के मध्य विवाद हुआ और दोनों के मध्य मारपीट हो गई। बाद में मामला करतला थाना पहुंचा और दोनों पक्ष ने एक दूसरे के रिपोर्ट दर्ज कराया।

करतला थाना अंतर्गत यह घटना ग्राम तौलीपाली में हुई। यहां निवासरत राबिन मिंज साइकिल बनाने का काम करता है। उसने अपने घर में एक मुर्गा पाल कर रखा है।

राबिन ने शिकायत में बताया है कि उसका मुर्गा पड़ोसी धनेश्वर गोंड की मुर्गी के साथ दाना चुगने जाता है। मुर्गियों के साथ मुर्गा निकला था, पर वह वापस नहीं लौटा।

जबकि पड़ोसी की सभी मुर्गी वापस अपने घर लौट आई। इस पर राबिन पूछताछ करते हुए धनेश्वर गोंड के घर जा पहुंचा। इस पर धनेश्वर ने कहा कि तुम मुझे क्या मुर्गा चोर समझते हो, घर आकर देख लो। इसके बाद राबिन के कहने पर छोटा बैगा ने धनेश्वर के घर जाकर देखा तो वहां मुर्गा नहीं मिला।

बाद में इसी बात को लेकर दोनों पक्ष के मध्य विवाद शुरू हो गया। इसी बीच धनेश्वर ने अपने बेटे के साथ मिलकर राबिन से गाली गलौच किया।

स्थिति बिगड़ने के साथ ही लाठी डंडे तक चल गए।करतला पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए राबिन ने कहा है कि धनेश्वर के बेटे ने मेरा का हाथ पकड़ रखा था और धनेश्वर मारपीट कर रहा था, तब पत्नी बीच-बचाव करने आई तो उस की भी पिटाई कर जमीन पर पटक दिया। पुलिस ने राबिन मिंज की रिपोर्ट पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 3(5), 351(2), 115 और 296 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।