समांथा रुथ प्रभु और डॉक्टर के ट्विटर वॉर में कूदा ग्रैमी अवॉर्ड पाने वाला ये सिंगर, एक्ट्रेस को सुना दी खरी-खोटी!

समांथा रुथ प्रभु ने हाल ही वायरल इंफेक्शन के इलाज के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड नेबुलाइजेशन करने की सलाह दी थी. उन्होंने अपनी फोटो शेयर करते हुए ये सलाह दी थी. इसी की वजह से अब वो मुश्किल में फंस गई हैं. उन्हें डॉक्टर फिलिप्स ने अनपढ़ बताया. ‘द लिवर डॉक’ के नाम से मशहूर डॉक्टर ने समांथा कहा कि इस तरह की हरकतें करने या हेल्थ को खतरे में डालने पर जेल की सजा हो सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है. इसके बाद समांथा ने अपनी बात पर सफाई दी, तो डॉक्टर ने उनसे माफी मांगी. इसी बीच सिंगर रिकी केज ने इस पर बात करते हुए एक्ट्रेस के मेडिकल प्रॉसेस को सपोर्ट करने को गैर जिम्मेदार बताया.

रिकी ने कहा, “एक मेडिकल प्रॉसेस का सपोर्ट एक सेलिब्रिटी कर रही थीं. ये खतरे की ओर जा रहा था. क्योंकि ये स्पेशल मेडिकल ट्रीटमेंट जिंदगी के लिए खतरा हो सकता था. ये काफी गैरजिम्मेदाराना था, क्योंकि वो ऐसी चीज के बारे में बात कर रही थीं जो जिंदगी के लिए खतरा है. ऐसे बहुत से लोग हैं जो लगातार अलग-अलग इलाज के तरीकों की तलाश में रहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ट्रेडिशनल दवाइयां काम नहीं करती हैं.”

https://www.instagram.com/p/C9BuvUZSszn/?utm_source=ig_embed&ig_rid=d8466cb9-8934-4374-98da-dee9992a045c

इस बात पर दिया जोर

इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि समांथा एक सेलिब्रिटी हैं और जब सेलिब्रिटी किसी चीज का सपोर्ट करते हैंतो उसका ज्यादा असर होता है. इसलिए उन्होंने इस मामले पर बहुत सख्ती से नियमों को लागू किए जाने की बात कही. ताकि सेलिब्रिटी किसी भी तरह के हेल्थ प्रॉसेस को सपोर्ट करने से पूरी तरह से बचें. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो तब हैरान हो गए, जब समांथा ने अपनी पोस्ट पर सफाई दी. रिकी ने कहा, “जब आप इस पर दोगुना जोर देते हैं, तो ये और भी बुरा हो जाता है. मेरे लिए, इसकी वकालत करना बुरा था, लेकिन ये उतना बुरा नहीं था, जितना कि ये फैक्ट कि वो इसका बचाव कर रही थी. वो उस डॉक्टर को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही थी. ये बात मुझे समझ में नहीं आई.”

समांथा की पोस्ट

समांथा की पोस्ट के बाद से ये विवाद गर्माया हुआ है. इसको लेकर जहां एक-तरफ समांथा और डॉक्टर के बीच ट्विटर वॉर चल रहा है, तो वहीं अब रिकी केज का भी इस पर रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने पहले भी डॉक्टर को सपोर्ट किया था और अब उन्होंने सीधे समांथा को गैरजिम्मेदार बताया. उन्होंने ऐसे मामलों पर सख्ती से नियम बनाए जाने पर भी जोर दिया.