PM Modi In Varanasi Live : पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित कर रहे PM Modi

वाराणसी। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। पीएम मोदी इस दौरान किसानों को सौगात देते हुए पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा और दर्शन भी करेंगे।

वाराणसी में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी के लोगों के प्यार और आशीर्वाद के कारण मुझे देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला है। काशी के लोगों ने मुझे अपना प्रतिनिधि चुना है। तीसरी बार ‘मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं’। 18वीं लोकसभा चुनाव में देश के 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाले। यह विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक चुनाव था।

पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ रही अर्थव्यवस्था


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी काशी पहुंचे हैं। आजादी के 62 साल बाद यह पहला मौका है, जब देश के किसी राजनेता ने तीसरी बार चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। उनके कार्यों से विश्व में नई पहचान, उनके नेतृत्व में हम नया भारत देख रहे हैं, उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में काम कर रहा है।

तीसरी बार पीएम को जनादेश मिलना अभूतपूर्व- शिवराज


पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इतने बहुमत और जनता द्वारा दिए गए जनादेश के साथ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना अपने आप में अभूतपूर्व है। देश के सभी किसानों की ओर से मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं और उन्हें बधाई देता हूं। कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान इसकी आत्मा है। भाजपा का मानना ​​है कि किसान भगवान हैं और किसानों की सेवा भगवान की पूजा है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने किसी फाइल पर हस्ताक्षर किए तो वह किसान सम्मान निधि थी।

पीएम मोदी किसानों के खातों में डालेंगे रुपए


शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज पीएम मोदी एक क्लिक से करीब 9.25 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। अब तक किसानों के बैंक खातों में करीब 3.24 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया।