Bilaspur News : आठ साल के बच्चे पर गिरी बाउंड्रीवाल, ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

बिलासपुर, 23 सितम्बर । चिंगराजपारा प्रभात चौक पर नाली निर्माण के दौरान बगल की बाउंड्रीवाल की नींव हिल गई और वह क्षतिग्रस्त होकर आठ वर्षीय बालक पर गिर गई। इससे बच्चे को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, स्वजन व मोहल्लेवासियों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, सड़क और नाली निर्माण का कार्य जारी है। नाली निर्माण करा रहे ठेकेदार को बगल की बाउंड्रीवाल को हटाने को कहा गया था, ताकि नाली निर्माण के दौरान किसी भी हादसे की गुंजाइश ना रहे, लेकिन ठेकेदार ने ऐसा नहीं किया। जिसके चलते शुक्रवार की सुबह आठ वर्षीय सिद्धार्थ देवांगन घर से बाहर निकला, उसी समय अचानक बाउंड्रीवाल गिर गई, जिसके चपेट में आकर बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि उनकी लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है।

स्वजनों का कहना है कि, ठेकेदार को पहले ही दीवार हटाने की चेतावनी दी गई थी। उन्हें कहा गया था कि निर्माण कार्य से पहले दीवार को हटाया जाए, परंतु उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया, जिसके कारण उसकी नींव कमजोर हो गई और यह हादसा हो गया।

अब उधार में पैसे लेकर करा रहे इलाज

घायल बच्चे के पिता सुभाष देवांगन ने कहा कि वह अपने बच्चे का इलाज उधार में पैसे लेकर करा रहे हैं। उनका आरोप है कि, ठेकेदार ने इलाज का खर्च उठाने का वादा किया पर बाद में वह मुकर गया। ठेकेदार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की बात कही, तब उसने पीड़ित बच्चे के इलाज का खर्च वहन करने की बात कही।