BIG BREAKING : राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, 31 मई तक आगे बढ़ा लॉकडाउन, 18+ के वैक्सीनेशन में लगी रोक

मुंबईः कोरोना के संक्रमण में अब देश में गति धीमी हो रही है लेकिन अब भी खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढाने का फैसला लिया है. इसी के सांथ महाराष्ट्र सरकार ने अपनी ओर से लॉकडाउन को 31 मई यानी 16 दिनों तक और आगे बढ़ाने का फैसला किया है. महाराष्ट्र के कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और मंत्रियों ने लॉकडाउन को अगले 15 दिनों तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर आखिरी फैसला लेंगे। उद्धव सरकार को भी यह प्रस्ताव मंजूर कर लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कई जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए कैबिनेट मंत्रियों ने एक मीटिंग में यह प्रस्ताव रखा था कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को अगले दो सप्ताह तक बढ़ा दिया जाए। जिसके बाद राज्य में प्रतिबंधों को 16 से 31 मई तक बढ़ाने का फैसला गया है।

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना के नए केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने लगी है. यहां 10 मई तक नए केसों की संख्या में कमी देखी गई, लेकिन 11 मई को फिर नए केसों की संख्या 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई. वहीं अब फिर से 24 घंटे में आने वाले नए कोरोना केसों की संख्या 40 हजार से अधिक है. राज्य में आज 46 हजार 781 नए केस सामने आए, वहीं 816 कोरोना संक्रमित लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 46,781 नए मरीज मिले तो 24 घंटे में 816 मरीजों की जान चली गई है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 52,26,710 हो चुकी है तो अब तक कुल 78 हजार लोग दम तोड़ चुके हैं। राज्य में अब भी 5,46,129 एक्टिव केस हैं।