TRAIN ACCIDENT : दिल्ली से पुरी जा रही नीलांचल एक्सप्रेस पर गिरा ओवरहेड तार, 2 यात्री गंभीर रूप से घायल…

Train Accident: झारखंड और पश्चिम बंगाल के बीच रांची रेल मंडल में ट्रेन का ओवरहेड तार टूटकर ट्रेन पर गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत की खबर है. हालांकि, रेलवे ने किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है. 2 लोग घायल हुए हैं. एक की हालत गंभीर है. ओवरहेड तार टूटने के बाद एक घंटे तक नीलांचल एक्सप्रेस को वहीं रोका गया.

मुरी-चांडिल रेल खंड पर हुआ हादसा


दुर्घटना दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची मंडल के मुरी-चांडिल रेल खंड के सुइसा रेलवे स्टेशन के पास स्थित लेंगडीह गांव में शनिवार (1 जून) की सुबह करीब 8 बजे हुई. घायलों को पश्चिम बंगाल के बागमुंडी सदर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है.

नीलांचल एक्सप्रेस पर गिरा ओवरहेड तार, कई यात्री चोटिल


बताया जा रहा है कि ओड़िशा से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली 12815 पुरी-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस पर ओवरहेड तार टूटकर गिर गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. सुइसा रेलवे स्टेशन के पास इंजन के पेट्रो से तार टूट गया और गेट के पास बैठे यात्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. गंभीर रूप से घायल 2 यात्रियों को लहूलुहान अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों का इलाज किया. हादसे में घायल हुए यात्रियों में एक की पहचान राहुल कुमार के रूप में हुई है, जबकि दूसरे का नाम राम शंकर है. राम शंकर की उम्र 40 साल है. इनकी पहचान आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र से हुई है.

दोनों घायल उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले
घायल रामशंकर चौधरी उत्तर प्रदेश के रायबरेली के हलोर जिले के रहने वाले हैं. वहीं, राहुल पटेल रायबरेली जिले के सरोरा एरिया के रहने वाले हैं. रेलवे उनके परिजनों से संपर्क कर रही है.

एक घंटे तक खड़ी रही नीलांचल एक्सप्रेस, कई ट्रेनें डायवर्ट


दुर्घटना की वजह से इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया. करीब एक घंटे तक नीलांचल एक्सप्रेस वहीं खड़ी रही. इस दुर्घटना की वजह से कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है. जैसे ही दुर्घटना की सूचना मिली, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा हो गई, क्योंकि इस ट्रेन से काफी संख्या में टाटानगर के लोग भी यात्रा करते हैं. हादसे की वजह से बरकाकाना टाटा-ट्रेन और टाटा-हटिया ट्रेन को डायवर्ट कर दिया गया है. ये ट्रेनें अब चांडिल, पुरुलिया और मुरी होकर टाटानगर जा रही है.

रेलवे ने नहीं की है किसी की मौत की पुष्टि


दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने बताया कि सुईसा तिरुलडीह स्टेशन के बीच यह घटना घटी है. नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी के दरवाजे वाले एरिया में दो यात्री लटके हुए थे. इसी बीच एक तार आकर उनके ऊपर गिरी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. किसी की मौत की पुष्टि रेलवे ने नहीं की है.

चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम बोले- घटना की होगी जांच


सीनियर डीसीएम ने कहा कि यह तार वहां चल रहे डेवलपमेंट कार्य के कारण पहले से था या फिर चलती ट्रेन पर टूटकर गिरा है या किसी की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, इसकी जांच की जा रही है. शेष सारे यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं. हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक यात्री की हालत गंभीर है. तार चलती ट्रेन पर गिरी, जिसकी चपेट में दोनों यात्री आये थे. इसके बाद ट्रेन को लोगों ने रोका और सारे यात्रियों को उतारा गया.

ट्रेन दिल्ली से पुरी जा रही थी. दोनों पैसेंजर ट्रेन के फुटबोर्ड पर बैठे थे. दोनों का नाम राम शंकर और राहुल है. दोनों एडमिट हैं. ट्रेन एक घंटे बाद रवाना हुई. घटना की जांच की जाएगी.

आदित्य रंजन चौधरी, मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे