MP NEWS: मध्य प्रदेश में चौथे चरण का प्रचार आज थम जाएगा, आठ सीटों पर 13 मई को होगा मतदान

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में आठ सीटों पर प्रचार का शोर आज शाम छह बजे थम जाएगा।इंदौर, देवास, उज्जैन, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, रतलाम, धार सीट पर 13 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। चुनाव आयोग ने मतदान की तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव का प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर प्रचार कर सकेंगे।

इंदौर में सबसे ज्यादा 14 प्रत्याशी मैदान में है। इस सीट पर कांग्रेस के अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद इंदौर से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के सामने कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इंदौर में नोटा का बटन दबाने के लिए अभियान चलाया हुआ है। रतलाम में 12, खंडवा में 11, उज्जैन में 9, देवास और मंदसौर में 8-8 और धार में सात प्रत्याशी मैदान में है।

21 सीटों पर पूरी हो चुकी है वोटिंग

एमपी में अब तक तीन चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिनमें 21 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुके हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों और तीसरे चरण में 7 मई को 9 सीटों पर वोटिंग हुई थी. अब चौथे चरण में बची हुई 8 सीटों पर वोटिंग होगी.