Watch Video : संदेशखाली में CBI का सर्च ऑपरेशन जारी, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Sandeshkhali Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के खिलाफ हिंसा से संबंधित एक मामले में संदेशखाली में तलाशी के दौरान CBI ने विदेशी निर्मित पिस्तौल और रिवॉल्वर सहित बड़ी संख्या में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है. तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई, बम निरोधक दस्ते, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम ने उत्तर 24 परगना जिले में सुंदरबन के किनारे एक गांव में छापेमारी की. इस मामले की जांच के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि ईडी की टीम से खोया हुआ सामान और अन्य चीजें उत्तर 24 परगना के संदेशखालि में शेख के एक करीबी के घर में छिपाकर रखी गयी हैं.

इसके बाद सीबीआई की टीम ने सीआरपीएफ कर्मियों के साथ मिलकर आज संदेशखाली में दो ठिकानों पर छापेमारी की. अभियान में अपराह्न तक भारी मात्रा में छोटे हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया जिसमें विदेश निर्मित पिस्तौल भी शामिल हैं. प्रवक्ता ने कहा कि छापेमारी के दौरान सीबीआई ने विदेश निर्मित तीन रिवॉल्वर व एक पिस्तौल, भारत निर्मित एक रिवॉल्वर, एक पुलिस रिवॉल्वर, एक देसी तमंचा, नौ मिलीमीटर (मिमी) की 120 कारतूस, प्वाइंट 45 कैलिबर के 50 कारतूस, नौ मिमी के 120 कारतूस, प्वाइंट 380 कैलिबर के 50 कारतूस और प्वांइट 32 कैलिबर के आठ कारतूस बरामद हुए.

उन्होंने बयान में कहा, ”इसके अलावा शाहजहां से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए. कुछ वस्तुएं भी बरामद की गईं, जिनके देशी बम होने का संदेह है. एनएसजी की टीम ने इन्हें निष्क्रिय कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक, लक्षित ठिकानों पर छापेमारी के लिए पूरे संदेशखालि में अभियान चलाया गया, जबकि एनएसजी इकाइयों को अभियान के दौरान बरामद विस्फोटकों को संभालने का जिम्मा सौंपा गया था.

इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कोलकाता में बताया कि सीबीआई अधिकारियों की पांच टीम ने पश्चिम बंगाल पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) सहित केंद्रीय बलों की मदद से उत्तर 24 परगना जिले में संदेशखालि इलाके के सारबेरिया स्थित एक घर पर छापा मारा. अधिकारी ने ‘पीटीआई-‘ से कहा, ‘‘हमें भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों को जमा कर रखने की खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी. विदेश निर्मित पिस्तौल सहित कुल 12 हथियार जब्त किए गए. डिब्बों में विस्फोटक सामग्री मिली। तलाशी अभियान अब भी जारी है.