“मां को कहना टेंशन ना लें, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं”, NEET की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी…

राजस्थान के कोटा में एक 19 साल के छात्र ने अपने परिवार के नाम चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में छात्र ने लिखा कि मैं घर छोड़कर जा रहा हूं, मुझे आगे पढ़ाई नहीं करनी हैं। मेरे पास कम से कम 8 हजार रुपये हैं और मैं पांच साल के लिए घर से जा रहा हूं।

छात्र ने आगे लिखा कि मैं अपना फोन बेच कर सिम तोड़ रहा हूं और मां को बता देना कि टेंशन न लें। मैं कुछ गलत कदम नहीं उठाऊंगा। मेरे पास सबके नंबर हैं, जरुरत पड़ने पर मैं खुद फोन करूंगा।

अपने माता-पिता के नाम यह चिट्ठी गंगारामपुर के बामनवास का रहने वाला राजेंद्र मीना ने लिखी है। मीना कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रहा था। वहीं, बेटे कि चिट्ठी पढ़कर परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी है। वहीं, पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र के पिता जगदीश मीना ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजनों को उसके लापता होने की जानकारी तब हुई जब उनके मोबाइल पर छात्र का मैसेज आया।

छह मई को लापता हुआ राजेंद्र

राजेंद्र के पिता के अनुसार उनका बेटा 6 मई को लापता हो गया था। वह दोपहर 1.30 बजे कोटा में अपने पेइंग गेस्ट आवास से निकला था। उसका संदेश मिलने के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने से पहले उसकी तलाश शुरू कर दी। फिलहाल राजेंद्र का पता नहीं चल पाया है लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मालूम हो कि कोटा में हर साल लाखों की संख्या में देशभर से छात्र मेडिकल परीक्षा नीट की तैयारी के लिए आते हैं। हालांकि, कोटा में बीते कुछ समय से कुछ ऐसी खबरें भी निकलकर सामने आई, जहां पढ़ाई का दबाव छात्र झेल नहीं पा रहे हैं और सुसाइड जैसी घटनाएं भी हो रही हैं।