नाबालिग को कुएं में कूदने के लिए उकसाया आरोपी, दुखी होकर नाबालिग ने कुए में कूदकर कर ली आत्महत्या

शि‍वपुरी । बाइक टकराने पर हुए विवाद में कुछ लोगों ने एक नाबालिग के साथ मारपीट कर दी। मारपीट करते हुए उससे कहा कि मोटरसाइकल चलाना नहीं आता है तो कुएं में कूदकर मर जा। इस घटना के कुछ समय बाद नाबालिग का शव कुएं में उतराता हुआ मिला। पुलिस फिलहाल इसे आत्महत्या मान रही है और चार आरोपितों पर मारपीट आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार मृतक छोटू पाल पुत्र हन्नू आयु 15 वर्ष निवासी सेवडीकलां का शव सोमवार शाम को कुएं में उतराता हुआ मिला। मृतक के चाचा के लड़के रवि पाल ने तरे के कुआं पर छोटू का शव देखा। इसके बाद स्वजन को इसकी सूचना दी और उसे कुएं से बाहर निकाला गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने मंगलवार को शव का पीएम कराया। इसके बाद पुलिस ने सूचनाकर्ता साक्षी धनीराम पाल, रवि पाल और धर्मवीर के कथन लिए। उन्होंने बताया कि सोमवार को चार बजे छोटू मोटरसाइकल लेकर दिनारा से अपने गांव सेवडीकलां वापस आ रहा था। रास्ते में इसकी गाड़ी अल्लो यादव उर्फ बलवीर निवासी आवास से टकरा गई।

यह भी पढ़े : World Sparrow Day 2024: विश्व गौरैया दिवस आज, लुप्त नहीं हुई, रूठ गई है नन्हीं गौरैया

इसके बाद अल्लो यादव और उसके साथियों मनीराम यादव, रहीस यादव, सुरेंद्र यादव ने छाेटू के साथ मारपीट दी। मारपीट करते हुए उन्होंने उससे कहा कि जब तुझे मोटरसाइकल चलाना नहीं आता तो कुएं में कूदकर मर जा।

उनके उकसाने व मारपीट से दुखी होकर छोटू ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने चारों आरोपितों पर अपराध धारा 323, 294, 306, 34 ताहि का प्रकरण कायम कर लिया है। पुलिस का कहना है अभी मामले की जांच चल रही है और आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई आगे बढ़ेगी।