सेक्टर-6 सोसाइटी के सदस्यों के लिए सामूहिक दुर्घटना बीमा राशि अब 10 लाख

भिलाई,20 मार्च । भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मियों की सहकारी संस्था इस्पात कर्मचारी को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड सेक्टर-6 में सदस्यों के कल्याण एवं हित के लिए कुटुंब सहायक योजना एवं सामूहिक दुर्घटना बीमा की सुविधा का विस्तार किया गया है। सोसाइटी के अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्र ने बताया कि 14 मार्च 2024 से 13 मार्च 2025 तक प्रभावी इस सामूहिक दुर्घटना बीमा पॉलिसी में सभी तरह के दुर्घटना कवरेज शामिल है। गत वर्ष की पॉलिसी में दुर्घटना में निधन होने पर 7 लाख की राशि देय थी,जिसे इस वर्ष बढ़ाकर 10 लाख रुपए कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में संस्था में चार हजार सदस्य हैं और सामूहिक दुर्घटना बीमा की पॉलिसी का नवीनीकरण यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से कराया गया है। इसके अंतर्गत दुर्घटना बीमा में सदस्य की दुर्घटना होने पर 5000 रुपए प्रति सप्ताह की राशि एवं सदस्य की मृत्यु होने पर 10 लाख रुपये एकमुश्त राशि बीमा कंपनी के द्वारा सदस्य के आश्रित/नॉमिनी को प्रदान किए जाने का प्रावधान है।

यह भी पढ़े : Bilaspur News :कैंप में महिला खिलाड़ी सीख रहीं बेसबाल की बारीकियां, पुणे में खिताबी भिड़ंत

एक अन्य जानकारी में अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्र ने बताया कि संस्था के अधिकांश सदस्यों द्वारा लंबे समय से आवर्ती जमा राशि(आरडी)में वृद्धि की मांग की जा रही थी। संचालक मंडल की 30 जनवरी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि जो सदस्य अपने वेतन से (आरडी)आवर्ती जमा की राशि में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, वे इस हेतु संस्था कार्यालय में संपर्क कर आरडी की राशि में वृद्धि कर सकते हैं। दुर्घटना बीमा पॉलिसी के नवीनीकरण के दौरान अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्र एवं संचालक मंडल के सदस्यों ने यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रतिनिधि देवब्रत चक्रवर्ती को प्रीमियम की राशि का चेक एवं सदस्यों की सूची प्रदान की। इस दौरान संचालक मंडल के सदस्य हरिराम यादव,धनंजय चतुर्वेदी, श्रीमती नीरजा शर्मा,केपी चंद्राकर तथा संस्था प्रबंधक एम मुरलीधर उपस्थित थे।