SP साहब, सड़क चोरी हो गई है, ढूंढने में मदद कीजिए…

बीजापुर ,28 फरवरी  जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को अफसर-ठेकेदार मिलकर पलीता लगा रहे है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क में भ्रष्टाचार से जुड़ा ऐसा ही एक बड़ा मामला सामने आया है। जिसमे पीएम रोड की ऑफिशियल साइट पर सड़क पूर्ण है, लेकिन जमीन पर सड़क का दूर तक नामोनिशान नही है।

खबर को उजागर करने वाले बीजापुर के पत्रकार ईश्वर सोनी, कुशल चोपड़ा और प्रशुन शर्मा द्वारा सड़क चोरी का आरोप लगाते हुए एसपी बीजापुर को लिखित में शिकायत की गई है। इतना ही नही पत्रकारों के मुताबिक उन्होंने प्रधानमंत्री सड़क की ऑफिशियल बेबसाइट के जरिये उच्च स्तर पर शिकायत की है।

मामला बासागुड़ा थाना छेत्र के पुतकेल गांव में 2 किमी सड़क का है। ईश्वर सोनी का कहना है कि पुतकेल में सड़क क्रमांक L061-Futkel to patel para जिसका पैकेज नम्बर CG 17 238 है । जिसका निर्माण मई 2022 को विभाग द्वारा पूर्ण दर्शाया गया है, लेकिन हकीकत कुछ और है। ईश्वर के अनुसार गांव पहुचने पर मौके पर सड़क का दूर तक नामोनिशान नही है।ग्रामीण भी सड़क निर्माण की बात से इनकार कर रहे है, यहां तक गांव के सरपंच ने भी विभाग की जानकारी को गलत ठहराया है।

हालांकि पूरे मामले में विभाग के आला अफसरों ने अब चुप्पी साध ली है। शिकायत कर्ताओं की माने तो पूरा माजरा साफ है। भ्र्ष्टाचार को अंजाम देने अफसर-ठेकेदार ने मौका स्थल पर महज बोर्ड गाड़कर पूरी की पूरी राशि डकार ली। उच्च स्तर पर जांच कराई जाए तो अफसर भी नपेंगे और ठेकेदार पर ब्लेक लिस्टेटड के साथ रिकवरी की कार्रवाई मुमकिन है। शिकायकर्ताओ ने जांच अबिलम्ब पूरी कर दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।