Shaktimaan Release: कब आमने-सामने होंगे शक्तिमान और तमराज किलविश, शूटिंग से लेकर बजट तक पढ़िए पूरी डिटेल्स

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शोज की यादें आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। रामायण से लेकर महाभारत और शक्तिमान जैसे पौराणिक और सुपर हीरो शो ने 90 के दौर के बच्चों का बहुत मनोरंजन किया है। 1997 में टीवी पर ऑनएयर हुए शो ‘शक्तिमान’ का प्रभाव उस जनरेशन पर काफी गहरा रहा है।

कभी मुकेश खन्ना ने पत्रकार गंगाधर बनकर लोगों को काफी हंसाया, तो कभी ‘शक्तिमान’ बनकर दुश्मनों का खात्मा कर बच्चों को सीख दी। छोटे परदे का ‘शक्तिमान’ का ये लोकप्रिय किरदार अब बड़े पर्दे पर आने जा रहा है।

मुकेश खन्ना की जगह अब रणवीर सिंह (Ranveer Singh)शक्तिमान बनकर तमराज किलविश से लड़ते हुए नजर आएंगे। रणवीर सिंह कब इस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे और कब मेकर्स दर्शकों को ये फिल्म सिनेमाघरों में परोसेंगे, यहां पर पढ़िए पूरी डिटेल्स-

शक्तिमान की शूटिंग शुरू होने में अभी है इतना वक्त

‘शक्तिमान पर टीवी शो के बाद फिल्म बनाने की चर्चा एक लंबे समय से हो रही है। साल 2022 में मुकेश खन्ना ने सोनी पिक्चर्स के साथ मिलकर इस सुपरहीरो फिल्म की घोषणा करते हुए एक छोटा सा टीजर रिलीज किया था। उन्होंने फिल्म के बजट पर भी बात की थी। हालांकि, उस वक्त में ये कन्फर्म नहीं था कि मुकेश खन्ना के इस इम्पेक्टफुल किरदार को कौन एक्टर निभा पाएगा।

हालांकि, अब फाइनली तीन साल के लंबे इंतजार के बाद दर्शकों को रणवीर सिंह के रूप में एक नया शक्तिमान मिलने जा रहा है, जो तमराज किलविश को अब बड़े पर्दे पर धूल चटाएगा। पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शक्तिमान की स्क्रिप्ट पर मेकर्स फिलहाल काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुपरहीरो फिल्म की शूटिंग मार्च 2025 में शुरू होगी। रणवीर सिंह डॉन 3 की शूटिंग खत्म करने के बाद तुरंत ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे।

कौन से साल पर बड़े पर्दे पर शक्तिमान बने दिखेंगे रणवीर सिंह?

रणवीर सिंह को ‘शक्तिमान’ के रूप में देखने के लिए फैंस ने पहले ही तीन साल का लंबा इन्तजार किया है। हालांकि, उन्हें अभी दो साल का और सब्र करना होगा। रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि निर्माता साजिद नाडियाडवाला और सोनी पिक्चर्स के लिए ये एक बड़ी फिल्म है, ऐसे में वह ‘शक्तिमान’ को किसी बड़े फेस्टिवल पर रिलीज करने को लेकर विचार कर रहे हैं।

इस फिल्म को मेकर्स साल 2026 में रिलीज करेंगे। इस फिल्म के निर्देशन की कमान साउथ डायरेक्टर बेसिल जोसेफ संभाल रहे हैं, जो इससे पहले ‘मिनल मुरली’ मलयालम फिल्म को डायरेक्ट कर चुके हैं।

तीन पार्ट में बनने वाली ‘शक्तिमान का कितना है बजट

ओरिजिनल शक्तिमान मुकेश खन्ना अपने YOUTUBE पर आए दिन कोई न कोई वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। मुकेश खन्ना ने अपने साल 2023 में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि बड़े पर्दे पर बनने वाली शक्तिमान का बजट 200-300 करोड़ का होने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि सुपरहीरो फिल्म शक्तिमान को तीन पार्ट्स में रिलीज किया जाएगा।

हर एक पार्ट का बजट कम से कम 200 से 300 करोड़ तक का होगा। आपको बता दें कि टेलीविजन पर इस शो ने 1997 से लेकर 2005 तक तकरीबन 7 साल दर्शकों का मनोरंजन किया है। अब रणवीर सिंह ‘शक्तिमान’ बनकर मुकेश खन्ना को टक्कर दे पाएंगे या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।