मां के बारे में अपशब्द सुनकर गुस्से में आरोपी ने युवक का गला घोंटकर कर दी हत्या, शराब पार्टी के दौरान हुआ विवाद, आरोपी गिरफ्तार

अपनी मां के बारे में अपशब्द सुनकर गुस्से में आए आरोपित ने शराब पार्टी के दौरान जानकी राजपूत पुत्र रामस्वरुप राजपूत निवासी बड़ेरा सोपान की साफी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इस अंधे कत्ल का खुलासा पुलिस गिरफ्त में आए आरोपित ने पूछताछ के दौरान किया। जिसे पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

यह है मामला

पंडोखर थाना प्रभारी रिपुदमन सिंह राजावत ने बताया कि गत 25 जनवरी की सुबह बड़ेरा सोपान में आबादी के बीच गली में संदिग्ध अवस्था में जानकी राजपूत पुत्र रामस्वरूप राजपूत मृत मिला था। इस अंधे कत्ल काे लेकर पुलिस लगातार पड़ताल में जुटी थी।

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

संदिग्ध अवस्था में जानकी राजपूत के मृत पाए जाने पर भांडेर में हुए पीएम के बाद प्राप्त रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि जानकी की मौत गला घोंटकर की गई थी। इस आधार पर 29 जनवरी को इस मामले में धारा 302 का इजाफा कर इस प्रकरण की गहन विवेचना शुरू की गई।

यह भी पता चला

इसमें ज्ञात हुआ कि घटना वाले दिन मृतक के साथ इसी गांव के प्रदीप उर्फ बीवी राजपूत पुत्र कल्लू उर्फ कालीचरण राजपूत को शराब पीते देखा गया था। मुखबिर द्वारा प्राप्त इस सूचना के आधार पर करीब एक दर्जन लोगों से घटना के संबंध में विभिन्न समय और स्थान पर पूछतांछ की गई। घटना के मूवमेंट की जानकारी ली गई। साथ ही साइबर सेल से भी महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किए गए।

मां के संबंध में अपशब्द कहने पर दिया घटना को अंजाम

इस मामले में आरोपित की जानकारी मिलने पर पुलिस ने प्रदीप को बुलाकर थाने पर पूछताछ की। पहले तो उसने घटना के संबंध में इंकार किया। लेकिन जब तथ्यों को सामने रखकर बार-बार कड़ाई से पूछतांछ की गई तो आरोपित टूट गया और उसने मृतक जानकी द्वारा अपनी मां के बारे में अपशब्द बोलने पर उसके गले में पड़ी हुई लाल साफी से गला घोंटकर हत्या कर दी। साथ ही उसी स्थान पर शव पड़ा छोड़कर भाग निकला था।