पाॅवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय वाॅलीबाल प्रतियोगिता मेंडीएसपी कोरबा पूर्व के माथे पर विजय तिलक

0.छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में एचटीपीएस कोरबा पश्चिम को 3-2 से हराया

जांजगीर 12 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में डीएसपीएम कोरबा पूर्व की टीम ने एचटीपीएस कोरबा पश्चिम को 3-2 से हराकर अपने माथे पर विजय तिलक लगाया। अटल बिहारी ताप विद्युत संयंत्र के आवासीय परिसर स्थित खेल मैदान पर 08 से 10 फरवरी तक तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय वाॅलीबाॅल स्पर्धा का आयोजन हुआ। समापन समारोह में कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने विजेता टीम डीएसपीएम कोरबा पूर्व के खिलाड़ियों को विनर ट्राॅफी सौंपी। कार्यपालक निदेशक श्री बंजारा ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुझे खुशी हो रही है कि सभी खिलाड़ियों ने उच्च स्तर पर खेल भावना को प्रदर्शित करते हुए खेल का प्रदर्शन किया है। इस खेल भावना के लिए सभी रीजन के खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। पहले एवं तीसरे सेट के मैच में डीएसपीएम कोरबा पूर्व की टीम एचटीपीएस कोरबा पश्चिम पर काफी आक्रामक रही। लेकिन चैथे सेट के मैच में कोरबा पश्चिम की टीम ने डिफेंस में खेलते हुए मैच में वापसी की। दो घंटे तक लगातार लंबी अवधि के मैच में पांचवे सेट में कोरबा पूर्व ने कोरबा पश्चिम को हराया। मैच जीतने के बाद कोरबा पूर्व की टीम के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने आसमानी आतिशबाजी के साथ जीत की खुशियां मनाईं। इससे पहले हुए सेमीफाइनल मुकाबले में कोरबा पूर्व की टीम ने रायपुर सेंट्रल की टीम को 2-1 से हराया। सेमीफाइनल के दूसरे मुकाबले में कोरबा पश्चिम ने एबीवीटीपीएस मड़वा पर 2-0 से जीत दर्ज की।

डीएसपीएम कोरबा पूर्व एवं एचटीपीएस कोरबा पश्चिम के बीच फाइनल मुकाबले का एक दृश्य।

इस खेल स्पर्धा के संयोजक अतिरिक्त मुख्य अभियंता प्रवीण श्रीवास्तव ने प्रशंसा करते हुए कहा कि स्पर्धा में सभी खिलाड़ियों के साथ मेजबान मड़वा की टीम एवं प्रंबध समिति के सदस्यों ने भरपूर सहयोग कर प्रतियोगिता को पूरा कराया है। श्री श्रीवास्तव ने क्रियान्वयन समिति, आयोजन समिति, प्रचार प्रसार व्यवस्था समिति, वाहन व्यवस्था समिति एवं मेडिकल टीम के सहयोग की सराहना की है। तीन दिवसीय स्पर्धा में सभी मैच में राजकुमार वर्मा ने लगातार कंमेटरी कर दर्शकों को हास्य-विनोद के साथ रोमांचित किया। आवासीय काॅलोनी के अलावा आसपास के ग्रामीण व खिलाड़ियों ने पूरे तीन दिनों तक खेल स्पर्धा का भरपूर आनंद लिया।

राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चुने गए 18 खिलाड़ी-

कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने समापन समारोह में सेंट्रल आब्जर्वर हितेष महानंद की मौजूदगी में राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चुने गए 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। इनमें नीरज वर्मा, अभिषेक नायडू, शैलेंद्र पैकरा, संतोष पैकरा, राजेश शर्मा, खेलन यादव, अनिल बेग, गजानंद नेताम, शैलेष देवांगन, कृष्नपाल कंवर, सतीश चैधरी, प्रशांत उरांव, रमेश खम्हारी, अतुल राय, निशांत देवांगन, विनय कुमार कर, दिनेश देवांगन और परदेस कुमार शामिल हैं।