SP के निर्देश के बाद मदिरा प्रेमियो पर पुलिस की कार्यवाही शुरू

भाजपा नेता सहित झालमुडी बेचने वाले को भी पकडकर लाया गया थाना

भिलाई,12 फरवरी । नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के निर्देश के बाद पियक्कडों व झालमुडी बेचनेवाले लोगों को पकडने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया है, आज इसी कडी में सिविक सेंटर से कई झालमुडी बेचने वाले व षराब भ_ी के आस पास व बीयर बार से शराब पीकर निकलने वाले शराबियों पर धारा 36 च के तहत सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही की है। इस कार्यवाही में एक युवा भाजपा नेता देवेन्द्र भी सपडा गये, पुलिस ने कार्यवाही कर लोगों को रात में तो छोडा और सुबह 11 बजे फिर थाना मे ंतलब होने की बात कही। कुछ के परिजन कोतवाली थाना आ धमके थे, और थानेदार पर छोडने का आग्रह कर रहे थे,

इसी बीच परिवारजनों की महिलाओं ने एक विडियो भी थाना परिसर में बना डाला जिस पर थानेदार ने आपत्ति दर्ज कर उनके मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया तथा नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें नसीहत दी कि इस तरह की हरकत करेंगे तो मैं भी बडी से बडी धारा लगाने से नही चुकूंगा। इसके बाद उक्त महिला का मोबाइल वापस पुलिस ने लौटा दिया। पुलिस की इस कार्यवाही से पियक्कडों में सिविक सेंटर देशी व अंग्रेजी शराब दुकान के पास कुछ घंटों के लिए हडकम्प मचा रहा। पुलिस के बडे अधिकारी सिविक सेंटर स्थित रतन बार भी पहुंचे, बार लायसेंस का दस्तावेज मांगे व उसकी छाया प्रति भी लिये व बार संचालक से कहा कि बार नियमों के तहत ही आप मदिरा प्रेमियों को मदिरापान कराये। बार के बाहर किसी भी प्रकार की मदिरा व पार्शल न दें। बार संचालक ने कहा कि हम इस तरह का कार्य करते ही नही है। पुलिस चाहे तो इसकी निष्पक्षता के साथ जांच कर लें।

पुलिस के बडे अधिकारियों का कहना है कि सरकारी शराब दुकानों के आस पास बेवडों व पियक्कडों का जमावडा नही दिखना चाहिए। थानेदार ऐसे मामले में सख्ती से कार्यवाही करें। जो भी मदिरा प्रेमी है, वह अंग्रेजी या देशी शराब दुकान से मदिरा ले, और उसका सेवन अपने घर में जाकर करे। सार्वजनिक जगह में दारू पीने वाले पियक्कडों पर अब सीधे 36 च के तहत कार्यवाही होगी और उंची आवाज व नेतागिरी कराने वालों पर पृथक से धारा 151 के तहत भी कार्यवाही करने से पुलिस नही चुकेगी।