छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू हो – जिग्नेश भाई

कोरबा, 04 फरवरी ।अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश स्तरीय पत्रकारों के कार्यशाला व कवि सम्मेलन सारंगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश भाई कलावड़िया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून को जल्द से जल्द लागू किया जाए उन्होंने पिछली सरकार द्वारा प्रस्तावित पत्रकार सुरक्षा कानून के मसौदे पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि पूर्व में घोषित पत्रकार सुरक्षा कानून की प्रक्रिया भूपेश सरकार ने महामहिम राज्यपाल महोदय के समक्ष प्रस्तुत किया है वह कानून पत्रकारों के हित में नहीं शासन के हित में है इसलिए वर्तमान भाजपा सरकार पत्रकारों के सुरक्षा के लिए नए समिति का गठन करे जिसमें पत्रकार भी शामिल हो पत्रकारों के हित में सुरक्षा कानून लागू हो सके।


उन्होंने पत्रकारों का आह्वान किया कि पत्रकार निर्भीक होकर अपने दायित्व का निर्वहन करें । इस कार्यशाला को बिहार के वरिष्ठ पत्रकार मनोज सिंह , गुजरात के वरिष्ठ पत्रकार बाबू लाल चौधरी, उड़ीसा के पत्रकार हर शंभू ,नितिन सिन्हा,हरिराम चौरसिया के अलावा प्रदेश संयोजक संयोजक कमलेश्वर स्वर्णकार सहित प्रदेश के सभी पदाधिकारीयो ने संबोधित किया।
इस अवसर पर सारंगढ़ अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के बैनर तले प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में प्रदेश के कोने-कोने से आए पत्रकारों को सम्मानित किया गया तथा प्रत्येक विधाओं से उत्कृष्ट कार्य करने वाले उदाहरण स्वरूप लेखन के क्षेत्र में, शिक्षण के क्षेत्र में, कृषि के क्षेत्र में ,संगीत के क्षेत्र में व अन्य विधाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को शॉल व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर कोरबा जिले से पत्रकारों में सर्वश्री हरिराम चौरसिया, दीपक साहू, अरूण साण्डे,अजय राय, विनोद सिन्हा, नकुल पटेल, अरविंद शर्मा, राकेश राजपूत, विकास, श्रीमती तीज कुंवर व अनेक पत्रकारों ने हिस्सा लिया । रात्रि बेला में देश के नाम चिन कवियों में सर्वश्री शंभू शिखर कवित्री पद्मिनी शर्मा हास्य कवि रामेश्वर वैष्णव, कृष्णा भारती, शशि भूषण स्नेही, गीतकार मीर अली मीर, श्रृंगार रस गीत कवित्री प्रियंका गुप्ता (प्रिया), सबरस कवि भागवत साहू ने अपनी कविता पाठ प्रस्तुत कर दर्शकों का मनमोह लिया।