कोरबा : अयोध्या से पधारे साधु-संतों का श्री सप्तदेव मंदिर में किया गया सम्मान


कोरबा । जिले के सीतामणी क्षेत्र में स्थित श्रीसप्तदेव मंदिर कोरबा में 03 फरवरी को प्रातः 11.00 बजे के लगभग अयोध्या से पधारे साधु-संतों का मंदिर के प्रमुख ट्रस्टी अशोक मोदी ने फूल-माला, श्रीफल एवं शाल से भव्य स्वागत-सत्कार किया, जिससे गद्-गद्सा धुओं ने उन्हे आर्शीवाद दिया।


मंदिर के प्रमुख ट्रस्टी अशोक मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में हुए श्रीरामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बारे में उनसे विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर ऐसा अदभुत दृश्य देखने को मिला उसका वर्णन शब्दों में संभव नही, गुजरात के बडोदरा से आयी 108 फीट लम्बी अगरबत्ती, 21 टन की अष्ट धातु से निर्मित विशाल धण्टा, प्रभु श्रीराम के अभिषेक हेतु नेपाल के सभी पवित्र नदियों का भेजा गया जल तथा ओर भी अन्य नाना प्रकार के उपहार जिन्हे देखकर आश्चर्य होता है। उन्होने भगवान की नगरी अयोध्या में घटी कुछ आश्चर्यजनक घटना का भी वर्णन भी किया जैसे जामवंत की उपस्थिति, 3 वानरों की उपस्थिति इत्यादि के बारे में भी बताया।


कुछ समय पश्चात साधु-संत को विदा करते समय अशोक मोदी ने उन्हे कृष्णा हुण्डई के सौजन्य से निर्मित प्रभु श्रीरामलला के रामरथ के दर्शन कराये एवं उन्हे कंबल वितरित कर इस ठंड से राहत देने का कार्य किया।