गुजरात के पीयूष पटेल से हवाला के 43 लाख बरामद किए थे, बड़ी को पकड़ने से किनारा, IT टीम लौट गई

जबलपुर। हवाला कारोबार की छोटी मछली को दबोचकर वाहवाही लूटने वाली पुलिस ने मामले से जुड़ी बड़ी मछली को फांसने से किनारा कर लिया है। मामला बेलबाग पुलिस द्वारा जब्‍त की गई हवाला की 43 लाख रुपये की रकम का है। पुलिस ने गलगला चौक में जांच के दौरान गुजरात निवासी पीयूष पटेल से हवाला की रकम बरामद की थी।

मामले की आगे की जांच की गति धीमी हो गई

पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में हवाला कारोबार की बात सामने आने के बाद मामले की आगे की जांच की गति धीमी हो गई। इतनी बड़ी रकम कहां से आई और किस तक पहुंचना था, इसके सवालों से पुलिस बचती रही। सूत्रों के अनुसार गुरुवार की रात को पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी। थाने पहुंचने पर जब्‍त की गई रकम आइटी अधिकारियों को सौंप दी गई। रुपये के साथ पुलिस की पकड़ में आए युवक से पूछताछ के बाद आइटी टीम लौट गई।

गुजरात निवासी युवक कुछ समय से एलआइसी के पास रह रहा था

सूत्रों के अनुसार पुलिस को पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया गुजरात निवासी युवक कुछ समय से एलआइसी के पास रह रहा था। उसका थोक बाजार के कारोबारियों के यहां आना-जाना था। सूत्रों के अनुसार आरोपित की कुंडली खंगालते ही हवाला कारोबार की जड़ गुजरात से सीधे जुड़ रही थी। शहर से लंबे समय से गुजरात और मुंबई से हवाला कारोबार चलने की बात भी सामने आ रही थी। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपित से पूछताछ में हवाला कारोबार के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है। जांच के लपेटे में रकम शहर में प्राप्त करने वाला व्यक्ति आने पर बड़ी जानकाीर उजागर हो सकती है।