‘मैं हैरान रह गया…’ ऋषभ पंत ने शेयर किया अपने डेब्यू मैच का अनुभव, बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत उस समय की यादों में खो गए, जब उन्होंने बांग्लादेश में 2016 U19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। पंत ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू तब किया जब भारत और इंग्लैंड बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20I सीरीज के तीसरे गेम में एक-दूसरे का सामना कर रहे थे।

उस पल को याद करते हुए पंत ने कहा कि टीम के सीनियर्स ने उनका तहे दिल से स्वागत किया और उन्हें घर जैसा महसूस कराया। पंत ने यह खुलासा स्टार स्पोर्ट्स को उसकी आगामी ‘बिलीव’ सीरीज की तीसरे एपिसोड में बताया। एक फरवरी को यह एपिसोड प्रसारति किया जाएगा।

पंत ने किया डेब्यू मैच का खुलासा

पंत ने कहा, ज्यादातर समय मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ। मैं शुरुआत में आश्चर्यचकित था। आपने ये सब टीवी पर देखा था, लेकिन वे सभी स्वागत कर रहे थे। यहां तक ​​कि सुपर सीनियर्स ने भी मुझे सहज बनाया। हर किसी को सहज बनाना टीम संस्कृति है। और जब यह शुरुआत में होता है, तो अच्छा होता है। क्योंकि 17-18 साल की उम्र में आप जीवन के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।

कैसा रहा था पंत का डेब्यू मैच

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के 19वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिल्स को युवराज सिंह का अहम विकेट मिलने के बाद पंत बल्लेबाजी करने आए। पंत ने मिल्स को शॉर्ट फाइन लेग के जरिए चौका लगाया और 3 गेंदों में 5 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी ओवर में पंत को स्ट्राइक नहीं मिली, क्योंकि एमएस धोनी और हार्दिक पंड्या ने सभी गेंदें खेलीं।

भारत ने जीता था मुकाबला

भारत ने सुरेश रैना और धोनी के अर्धशतकों के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद, युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। भारत ने इंग्लैंड को 16.3 ओवर में 127 रन पर ऑल आउट कर दिया था और 75 रन से मुकाबला अपने नाम किया था।