अंबानी परिवार ने किए रामलला के दर्शन, मंदिर को दिया इतने करोड़ का दान

आज यानी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है. इस समारोह में देश के कई दिग्गज शामिल हुए थे. कारोबार जगत से मुकेश अंबानी भी अपनी पूरी फैमली के साथ अयोध्या धाम पहुंचे हुए थे उन्होंने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है.

दान से संबंधित घोषणा राम मंदिर के अभिषेक के महत्वपूर्ण अवसर पर अंबानी परिवार द्वारा मंदिर का दौरा करने के तुरंत बाद की गई थी. बता दें कि दोपहर 12:20 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अनुष्ठान किया गया.

पूरे देश के लिए राम दिवाली

मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा और दामाद आनंद पीरामल, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका मेहता और जल्द ही होने वाली बहू राधिका मर्चेंट के साथ अयोध्या में थे. मंदिर दर्शन से पहले मुकेश अंबानी ने कहा कि भगवान राम आज आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दिवाली होगी. रिलायंस जियो के चेयरमैन बेटे आकाश ने कहा कि यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हम यहां आकर खुश हैं.

आरआईएल चेयरमैन ने पहले भी कई मंदिरों के लिए दान दिया है. सबसे ताज़ा मामला पिछले साल अक्टूबर में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को दिया गया 5 करोड़ रुपये का दान है. फरवरी 2023 में उन्होंने और उनके बेटे आकाश ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर का दौरा किया और इसके ट्रस्ट को 1.51 करोड़ रुपये का दान दिया. 66 वर्षीय अंबानी ने सितंबर में केरल के गुरुवयूर श्री कृष्ण मंदिर में किसी एक भक्त द्वारा 1.5 करोड़ रुपये का अब तक का सबसे अधिक दान दिया.