बड़ी खबर : जहरीले सांप काटने से ‘लालू यादव’ की मौत, परिवार में पसरा मातम

परिवार में पसरा मातम

गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार रात को सोते समय तीन लोगों को सांप ने काट लिया। तीनों को बेहोशी की हालत में जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान इनमें से एक मरीज की मौत हो गई है।

मरने वाले युवक का नाम लालू यादव
सीएमएस डॉक्टर राकेश कुमार सिंह ने बताया मरने वाले युवक का नाम लालू यादव (Lalu Yadav) है। हैबतपुर के रहने वाले राजमोहन यादव के बेटे लालू यादव को बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था। ईएमओ ने तुरंत एंटी स्नेक वेनम लगाने के साथ अन्य उपचार भी किया लेकिन लालू यादव की हालत बिगड़ती चली गई और देर रात को उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा लाल कुआं से एक किशोरी निशा दुबे को भी बेहोशी की हालत में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद निशा को भर्ती कर लिया गया है। निशा को रात को सोते समय सांप ने काटा है। इसके अलावा डासना से भर्ती कराए गए सोनू कुमार की भी हालत गंभीर है।

रात को सोते समय पैर में सांप ने काटा
सोनू को भी रात को सोते समय पैर में सांप ने काटा है। बता दें कि जुलाई से लेकर अब तक सांप काटने पर 300 से अधिक लोगों को एंटी स्नेक वेनम वैक्सीन लगाई गई है। इनमें से पांच से अधिक लोगों की मौत भी हुई है। हाल ही में शासन स्तर पर सांप काटने पर तुरंत इलाज को लेकर चिकित्सकों को एक विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है।