Crime News :व्यापारी के साथ की डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी, तीन आरोपितों पर प्रकरण दर्ज

धार। सोयाबीन बेचने के मामले धार के व्यापारी दंपती के साथ डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। व्यापारी दंपती ने कोतवाली पुलिस को आवेदन सौंपा था। जांच के बाद पुलिस ने इसमें आवेदन के आधार पर पुलिस ने आरोपित दलाल नीतिका पत्नी सुशील अग्रवाल, सुशील पुत्र कैलाश चंद्र अग्रवाल, बलराम पुत्र राजेंद्र अग्रवाल निवासी इंदौर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के रघुनाथपुरा क्षेत्र के रहवासी दर्पण मंगल ने पुलिस को बताया कि फर्म दादी कॉर्पोरेशन के सुशील व नीतिका का हमारे घर पर आना जाना था। दादी कॉर्पोरेशन एक दलाली फर्म है। करीब दो साल पूर्व दंपती ने बताया कि फर्म के माध्यम से दलाली का काम करते हैं। कंपनियों को अनाज आपूर्ति करके वे हर महीने लाखों रुपये कमाते हैं। परिचित होने के कारण दर्पण मंगल व उनकी पत्नी ने आरोपितों पर भरोसा किया।

इसके बाद दंपती ने श्री मंगल कॉर्पोरेशन के नाम से लाइसेंस बनवाकर व्यापार शुरू किया। शुरूआत मे कारोबार ठीक चलता रहा। गत दिसंबर से आरोपित ने दलाल होने के नाते दूसरी फर्म के व्यापारियों से लेन-देन करवाने की बात कही। दर्पण मंगल को अनाज खरीदवाने व उसी अनाज को बाद में बड़ी कंपनियों को बेच कर मुनाफी कमाने की बात कही थी। 21 अक्टूबर से व्यापार शुरू किया गया था।

आरोपितों ने बड़े व्यापारियों को एडवांस पैसा जमा करवाने की बात कही थी। कारोबार के लिए ऐसा करना जरूरी बताया। इस पर श्रीजी ट्रेडिंग कंपनी के बलराम अग्रवाल के खाते में दर्पण मंगल ने रुपए जमा करवाए थे। इस प्रकार का भरोसा दिलाकर मंगल से एक करोड़ 49 लाख 2 हजार रुपये जमा करवाए। जब ये पैस वापस मांग गए तो देने से मना कर दिया। इस तरह से उक्त तीनों आरोपितों ने मिलकर धार दर्पण मंगल के साथ धोखाधड़ी की। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया।