Crime News :शादी के बाद बैंकॉक ले गया, ड्रग्स और शराब के नशे में पीटता था पति‍

जबलपुर। विवाह के बाद से ही महिला को ससुरालजन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। विवाहिता को भोजन नहीं देते थे। जैसे-तैसे पति महिला को को बैंकाक ले गया, लेकिन वहां ड्रग्स और शराब के नशे में उससे मारपीट करने लगा। वह गर्भवती हुई, तो पति ने उसे विजय नगर कचनार सिटी स्थित अपने घर में छोड़ दिया, जहां सास ने कई बार महिला का गर्भपात कराने की कोशिश की। ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकायत महिला ने महिला थाने में की। जहां जांच के बाद पुलिस ने आरोपित पति समेत सास और ससुर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

19 जून 2021 को लग्न और 20 जून 2021 को विवाह की रस्म हुई

महिला थाना पुलिस ने बताया कि नेपियर टाउन निवासी श्रेया अग्निहोत्री का विवाह कचनार सिटी निवासी पार्थ सारथी पचौरी से हुआ था। पार्थ उस वक्त बैंकॉक की एक मल्टीनेशनल कम्पनी में रीजनल बिजनेस टेक्नॉलॉजी मैनेजर के पद पर कार्यरत था। शादी के पूर्व लग्न की तारीख 17 जून 2021 को थी, लेकिन इसके पूर्व पति पार्थ समेत ससुर राजेश पचौरी और सास माधवी पचौरी ने श्रेया के परिजनों को फोन किया और लग्न में लक्जरी कार की मांग की। श्रेया के पिता ने इंकार किया, तो लग्न की रस्म नहीं हुई। समझाईश का दौर चला, तो 19 जून 2021 को लग्न और 20 जून 2021 को विवाह की रस्म हुई।

भूखे पेट सोने की थी मजबूर

मांग पूरी न होने के कारण पार्थ समेत उसके पिता और मां माधवी ने श्रेया पर कहर ढ़ान शुरू कर दिया। उससे मारपीट की जाती। ताना दिया जाता। इतना ही नहीं उसे खाना तक नहीं दिया जाता था, जिस कारण श्रेया को कई-कई बार भूखा ही सोना पड़ता था, जिस कारण वह कमजोर होने के साथ बीमार हो गई।

नशे में पीटता था पति

श्रेया ने एफआईआर में आरोप लगाया कि चार दिसम्बर 2021 को पति उसे अपने साथ बैंकॉक ले गया। जहां कभी शराब और कभी ड्रग्स के नशे में पति द्वारा उससे मारपीट की जाने लगी। श्रेया पर तलाक का दबाव बनाया जाने लगा। नौ अप्रेल को श्रेया और उसका पति शहर लौटे। इसके बाद पार्थ पत्नी को साथ मे ले जाने को तैयार नहीं था, लेकिन परिजनों की समझाईश के बाद 18 अप्रेल 2022 को पार्थ पत्नी को लेकर दिल्ली से बैंकॉक के लिए रवाना होने वाला था।

गर्भपात का बनाया दबाव

श्रेया का स्वास्थ्य बिगड़ा, उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां पता चला कि वह गर्भवती है। यह सुनते ही पति ने उस पर गर्भपात का दबाव बनाया। वह नहीं मानी, तो 19 अप्रेल दिल्ली से शहर लाए और उसे यहीं छोड़कर चले गए। यहां ससुराल में सास ने कई बार श्रेया का गर्भपात करने का प्रयास किया। श्रेया ने 24 नवम्बर 2022 को बेटे को जन्म दिया, लेकिन इसके बाद भी ससुराल वाले खानापूर्ति के लिए उससे मिलने पहुंचे। श्रेया वर्तमान में पिता के घर में रह रही है।