CM हेमंत सोरेन के आवास पहुंची ED की टीम, जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री से आज करेगी पूछताछ

जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दी है. कई समन के बाद ईडी के समक्ष पेश नहीं होने पर ईडी आज उनके सरकारी आवास पहुंची है. जहां पर सीएम हेमंत सोरेन से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करने वाली है.

इससे पहले  ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर पत्र लिखा था. एजेंसी ने उनसे पूछा है कि वे बयान दर्ज कराने के लिए क्यों उपस्थित नहीं हो रहे हैं? इससे जांच में बाधा उत्पन्न हो रही है. ईडी ने उन्हें जवाब देने के लिए 16 से 20 जनवरी तक का वक्त दिया है. उन्हें एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को भी कहा गया है.

इसके पहले ईडी की ओर से उन्हें सात समन भेजे जा चुके हैं. इस पत्र को आठवां समन बताया जा रहा है. रांची के बड़गाईं अंचल में हुए जमीन घोटाले के मामले में ईडी हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करना चाहती है. इसके लिए उन्हें बीते 29 दिसंबर को सातवां समन भेजा गया था, जिसे एजेंसी ने आखिरी समन बताते हुए सात दिनों के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा था.

सातवें समन में सोरेन से कहा गया था कि वे दो दिनों के अंदर ऐसी जगह तय करके सूचित करें, जहां उनका बयान दर्ज किया जा सके. यह जगह दोनों पक्षों के लिए उपयुक्त होनी चाहिए। हालांकि, सोरेन इस समन पर भी उपस्थित नहीं हुए. उन्होंने इस पर 2 जनवरी को ईडी को पत्र लिखकर बार-बार भेजे जा रहे समन की तार्किकता और वैधता पर सवाल उठाया था.