प्राचीन मंदिर से कुलदेवी की मूर्तियां चोरी, तीन पाषाण मूर्तियां ले गए चोर, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

रीवा। चोरों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि अब मंदिरों को भी नहीं छोड़ रहे है। ताजा मामला रीवा के एक गांव से सामने आया है जहां गांव के प्रचीन मंदिर से दशकों पुरानी पाषाण मूर्ति चोरी हो गई। जिससे गांव में तहलका मच गया है। लोगों में आक्रोश है इससे पहले भी मंदिर के घंटे और अन्य सामान चोरी होने के मामले सामने आ चुके हैं। मामले की शिकायत ग्रामीणों ने गढ़ थाने में की गई है।

पूजा के लिए गए तो मूर्तियां थीं गायब

जानकारी के अनुसार रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र लौरी न. 3 में प्राचीन देवी मंदिर है। मंदिर में कुलदेवी कई सालों से विराजमान थीं। शुक्रवार सुबह जब गांव के ही भैयालाल कुशवाहा पूजा के लिए मंदिर पहुंचे तो अंदर गर्भगृह से मूर्तियां गायब थीं। घटना की जानकारी फैलते ही पूरे गांव में तहलका मच गया। योगेंद्र शर्मा, अंजनी तिवारी समेत गांव के सैकड़ों लोग मंदिर पर जुट गए। शिकायती आवेदन में तेजबली तिवारी ने बताया कि गुरुवार 4 जनवरी तक मंदिर में मूर्तियां मौजूद थीं। 4-5 जनवरी की रात ये घटना हुई। प्रचीन मंदिर में तीन पाषाण मूर्तियां स्थापित थीं और तीनों ही मूर्तियां चोरी हो गईं।

ग्रामीणों के आस्था का केंद्र मंदिर

लौरी निवासी शंकर लाल पांडेय ने बताया कि यह गांव का सबसे पुराना मंदिर है। पूरे गांव की आस्था इस मंदिर से जुड़ी है। समय-समय पर धार्मिक आयोजन भी होता रहता है। मौके पर जांच के लिए पहुंचे गढ़ थाना प्रभारी ने बताया कि ये शरारती तत्वों का काम हो सकता है। मामला आस्था से जुड़ा है इसलिए मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम जांच में जुट गई है।

naidunia_image