OMG ! खुद को मरा साबित करने के लिए सहेली को जिंदा जलाया, ऐसे खुला मामले से पर्दा…

मेरठ। प्रेमी के साथ रहने के लिए सहेली को अपने ही घर में जिंदा जलाने वाली हत्यारोपित महिला को अपर जिला जज पवन कुमार शुक्ला ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। महिला ने खुद को मरा साबित करने के लिए सहेली को जिंदा जलाने के बाद फरार हो गई थी। कुछ दिनों बाद वह प्रेमी के पास पहुंची तो हत्याकांड का राजफाश हुआ था। सरकारी वकील मुकेश कुमार मित्तल व शबनम मलिक की पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर हत्यारोपित अफसाना को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास से दंडित किया।

पुलिस ने जब महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो हैरान करने वाली घटना का खुलासा महिला ने किया था। जिसके बाद उसे जेल भेजा था। दो अप्रैल 2019 में लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इस्लामनगर निवासी अबरार के घर में आग लग गई थी। आग में एक महिला का शव मिला था। माना गया था कि आग से जलकर अबरार की पत्नी अफसाना की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन ने भी शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया था। 25 अप्रैल को अचानक अफसाना सामने आई तो हर कोई दंग रह गया था।

सहेली को मारने की बनाई योजना

पुलिस ने अफसाना को हिरासत में लेकर उसके घर में मिले महिला के शव के बारे में पूछताछ की। उसने बताया था कि वह गोविंदपुरी निवासी प्रवीण से प्रेम करती थी और उसी के साथ रहना चाहती थी। धर्म आड़े आने पर उसने सहेली की हत्या कर खुद को मरा साबित करने की योजना बनाई थी। इसके बाद वह प्रेमी के साथ हंसी-खुशी रहना चाहती थी, लेकिन प्रेमी ने उसे साथ रखने से इन्कार कर दिया था।