ई-मेल से जयपुर एयरपोर्ट सहित कई हवाईअड्डे को उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस कर रही छानबीन

जयपुर। जयपुर हवाईअड्डा और अन्य हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जयपुर हवाईअड्डा प्राधिकरण को बुधवार को एक ईमेल मिला। पुलिस ने बताया कि मेल में हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी दी गई। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद टर्मिनल मैनेजर अनुराग गुप्ता ने जयपुर एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) और अन्य सुरक्षा अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद हवाई अड्डे पर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

हवाई अड्डे पर बढ़ाई गई स्क्रीनिंग और सुरक्षा

हालांकि, अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा अधिकारियों द्वारा किसी विस्फोटक उपकरण पाए जाने के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई थी। हालांकि, फिर भी हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग और सुरक्षा बढ़ा दी गई।बता दें कि इससे पहले भी इस साल नवंबर में मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को एक धमकी वाली ईमेल मिली थी, जिसमें सेन्डर ने टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी दी थी। सेन्डर ने 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की भी मांग की थी। अगर ऐसा न हुआ तो टर्मिनल को उड़ाने की धमकी दी। हालांकि, बाद में यह कॉल फर्जी निकली।