Crime News :एक करोड़ रुपये का सोना और नकदी रुपये लेकर फरार आरोपी…..

इंदौर। पौने दो साल से फरार सुनार पंकज सोनी को हीरानगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित करीब एक करोड़ रुपये कीमत का सोना और नकदी रुपये लेकर भागा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपित ने कुछ व्यापारियों के नाम स्वीकार किए हैं, जिनके पास सोना गिरवी रख चुका है।

हीरानगर एसीपी धैर्यशील येवले के मुताबिक फरवरी 2022 में आरोपित पंकज सोनी निवासी फोनिक्स सिटी के खिलाफ धोखाधड़ी, हेराफेरी का केस दर्ज हुआ था। आरोपित ने लोगों से आभूषण गिरवी रखे और किस्तों में छूट दे दी। कुछ लोगों से सोना-चांदी के व्यापार में निवेश करने का झांसा देकर रुपये भी ले लिए। करीब एक करोड़ रुपये एकत्र करने के बाद आरोपित रातोंरात फरार हो गया।

पुलिस ने टीमें बनाईं लेकिन सारे नंबर बंद मिले। गुरुवार को टीआइ पीएल शर्मा को सूचना मिली कि आरोपित राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में छुपा हुआ है। पुलिस ने उसकी रेकी की और शाम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पंकज के पिता छोटेलाल सोनी, भाई राहुल सोनी, विजेंद्र सोनी, रवि सोनी, पत्नी शिवानी सोनी की भूमिका की जांच कर रही है। पंकज ने पुलिस को बताया कि उसने जो सोना लिया, वह बड़े व्यापारियों के पास गिरवी रख दिया था। उसने लोगों से रुपयों से प्रापर्टी खरीदी है।

थाने पहुंचे पीड़ित

आरोपित ने हीरानगर थाना के सामने वैष्णवी ज्वेलर्स के नाम से सोना-चांदी की दुकान खोली थी। इसी दुकान से लोगों को झांसे में लेना शुरू किया। गुरुवार को गिरफ्तारी की खबर लगते ही लोग हीरानगर थाने पहुंच गए। प्रारंभिक रूप से संदीप सोनी, राहुल उर्फ बाबू धीमान, मनीष मुन्नालाल कुशवाह, सुमित कुशवाह, अरुण अहिरवार, अमन यादव, पिंकी राठौर, प्रमोद पलेरिया, जगदीश केवट, दिनेश पंवार, विजय जादौन, कपिल बंशीवाल, कमल गौतम को ठगना कबूला है।